IIT KANPUR Students were not allowed to worship Shani Dev social war broke out - IIT KANPUR: छात्रों को नहीं करने दी गई शनिदेव की पूजा, छिड़ी सोशल जंग DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IIT KANPUR: छात्रों को नहीं करने दी गई शनिदेव की पूजा, छिड़ी सोशल जंग

आईआईटी में विवादों का दौर खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। संस्थान में बने कारगिल हाइट्स के बाद सैनिकों के अपमान में की गई टिप्पणी का मामला अभी थमा भी नहीं था कि एक और नए विवाद ने जन्म ले लिया। अबकी मामला धर्म व आस्था से जुड़ा है।

शनिवार को शनिदेव की पूजा कर रहे कुछ पीएचडी छात्रों को संस्थान के सुरक्षा जवानों ने पूजा करने से रोक दिया। नाराज छात्रों ने ट्विटर पर अपना विरोध जताया। देखते ही देखते सोशल वार शुरू हो गया और पूर्व छात्र भी समर्थन में उतर आए। मामला बढ़ता देखकर कुछ सुरक्षा जवानों ने छात्रों को धमकी भी दी है। 

आईआईटी कानपुर में शनिवार को पीएचडी करने वाले कुछ छात्र पीपल के पेड़ के नीचे पूजा कर रहे थे। वे तेल का दीया जला रहे थे, तभी वहां तैनात कुछ सिक्योरिटी कर्मी पहुंचे और छात्रों को पूजा करने से मना किया। छात्रों ने विरोध किया तो वे कहासुनी पर उतर आए, लेकिन छात्रों पूजा करने नहीं दी। इससे नाराज एक छात्र भवनदीप शर्मा ने अपने ट्वीटर एकाउंट पर पोस्ट करते हुए विरोध जताया।

छात्र ने आईआईटी के निदेशक प्रो. अभय करंदीकर को टैग करते हुए नाराजगी जताते हुए कहा कि सिक्योरिटी कर्मियों ने आस्था पर चोट की है। छात्र के पोस्ट करते ही वर्तमान व पूर्व छात्रों ने विरोध शुरू कर दिया। छात्रों का कहना है कि संस्थान में एक समुदाय को कहीं भी पूजा करने का अधिकार है तो दूसरे को क्यों रोका जा रहा है। छात्र कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। 

Article 370:जम्मू कश्मीर में शांति, कोई आंदोलन नहीं- सरकारी सूत्र

Article 370: भारत के कदम से घबराया पाकिस्तान, उठाया ये कदम

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:IIT KANPUR Students were not allowed to worship Shani Dev social war broke out