ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशIIM लखनऊ के छात्र को 2.5 लाख रुपए प्रति माह पर मिला प्लेसमेंट 

IIM लखनऊ के छात्र को 2.5 लाख रुपए प्रति माह पर मिला प्लेसमेंट 

कोरोना संक्रमण के बीच लोगों की नौकरियां जा रही हैं। लेकिन, इस मुश्किल दौर में भी भारतीय प्रबंध संस्थान (आईआईएम ) लखनऊ और उसके छात्र अपनी मांग बाजार में बनाए रखने में सफल रहे हैं। संस्थान के समर...

IIM लखनऊ के छात्र को 2.5 लाख रुपए प्रति माह पर मिला प्लेसमेंट 
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊFri, 13 Nov 2020 09:12 AM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना संक्रमण के बीच लोगों की नौकरियां जा रही हैं। लेकिन, इस मुश्किल दौर में भी भारतीय प्रबंध संस्थान (आईआईएम ) लखनऊ और उसके छात्र अपनी मांग बाजार में बनाए रखने में सफल रहे हैं। संस्थान के समर प्लेसमेंट के गुरुवार को जारी किए गए नतीजे यह कहानी बयां कर रहे हैं। यहां पीजीपी के 36वें और पीजीपी एडीएम के 17वें बैच का प्लेसमेंट 100 प्रतिशत रहा है। खास बात है कि सर्वाधिक 2.5 लाख रुपये प्रतिमाह पर प्लेसमेंट मिला है। औसतन 1.1 लाख प्रतिमाह का पैकेज मिला है। दावा है कि यह संस्थान का अब तक का सबसे बड़ा बैच था। 

आईआईएम लखनऊ की ओर से गुरुवार को जारी सूचना के मुताबिक, चार मुख्य क्षेत्र मार्केटिंग, कंसल्टिंग, फाइनेंस और सामान्य प्रबंधन में यहां के छात्रों को काम करने का मौका मिला है। 

इस बार  एक्सेंचर, आदित्य बिड़ला ग्रुप, अल्वारेज एंड एम्प,  अमेजन, एवेंडस कैपिटल, एक्सिस कैपिटल, बैंक ऑफ अमेरिका,  सिटी, कोलगेट-पामोलिव,  ड्यूश, फ्लिपकार्ट , हिंदुस्तान यूनिलीवर जैसी पुरानी कम्पनियों के साथ ही कई नए नियोक्ता भी इस बार संस्थान से जुड़े हैं। इनमें, बायर, इलेक्ट्रॉनिक आर्ट्स, फिनआईक्यू कंसल्टिंग, एल कैटरटन, एमएक्स प्लेयर समेत कई नाम  शामिल हैं। संस्थान के प्रो. विकास श्रीवास्तव ने कहा कि कोरोना काल में प्लेसमेंट के यह नतीजे काफी उत्साह जनक है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें