ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशबदला यूपी देखना है तो जरूर जाएं, कोलकाता में निवेशकों से बोले सीएम योगी, इन्वेस्टर्स समिट के लिए दिया न्योता

बदला यूपी देखना है तो जरूर जाएं, कोलकाता में निवेशकों से बोले सीएम योगी, इन्वेस्टर्स समिट के लिए दिया न्योता

कोलकाता में निवेशकों को आमंत्रित करते हुए सीएम योगी ने उत्तर प्रदेश को निवेश के दृष्टिकोण से अपार संभावनाओं वाला राज्य बताते हुए कहा ति जिन्हें बदला यूपी देखना है, वे वहां जरूर जाएं। 

बदला यूपी देखना है तो जरूर जाएं, कोलकाता में निवेशकों से बोले सीएम योगी, इन्वेस्टर्स समिट के लिए दिया न्योता
Yogesh Yadavवार्ता,कोलकाताTue, 17 Jan 2023 05:51 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश को नये भारत का ग्रोथ इंजन बनाने की कवायद में जुटे मुख्यमंत्री योगी आदत्यिनाथ ने मंगलवार को कोलकाता में उद्यमियों को निवेश के लिये आमंत्रित किया। होटल ओबेरॉय ग्रैंड में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा आयोजित कार्यक्रम में बंगाल के उद्योगपतियों और निवेशकों ने हिस्सा लिया। मुख्यमंत्री ने उत्तर प्रदेश को निवेश के दृष्टिकोण से अपार संभावनाओं वाला राज्य बताया और कहा ति जिन्हें बदला यूपी देखना है, वे वहां जरूर जाएं। 

आधिकारिक सूत्रों ने दावा किया कि आमंत्रित उद्यमियों में उप्र के शहरों को ट्रांसपोर्ट सेवाओं के जरिए जोड़ने, उच्च शिक्षा के क्षेत्र में निवेश करने और वेस्ट टू एनर्जी, हॉस्पिटल, पर्यटन आदि में निवेश की रूचि दिखायी। बर्जर पेंट्स के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) अभिजीत रॉय ने कहा कि मार्केट, इंफ्रास्ट्रक्चर, लैंड, टैक्स और इज ऑफ डूइंग के लिहाज से उत्तर प्रदेश पहले से काफी बेहतर हुआ है। 

उत्तर प्रदेश के नियम और अनुशासन की तारीफ करते हुये उन्होंने कहा कि इस वजह से वहां सभी कार्यों को सफलता पूर्वक अंजाम दिया जाता है। ब्याज दर की बात की जाए तो इसमें भी मुनाफे की आकर्षित योजनाएं तैयार होती हैं। इन सभी चीज़ों को पर्याप्त समाधानों से ही व्यवसाय की इच्छा हर एक व्यवसायक को प्रेरित करती हैं।

ग्रीन टेक एनवायरन मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक रमाकांत बर्मन ने कहा कि उत्तर प्रदेश में चार से पांच वेस्ट टू एनर्जी प्लांट लगाना चाहते हैं। लखनऊ, वाराणसी, गोरखपुर आदि शहरों में इसकी काफी संभावना है। काशी में पहले से काम कर रहा हैं। योगी सरकार ने हमें सुरक्षा दी, इसलिए हम यहां निवेश करना चाहते है। सरकार ने बिजली, सड़क और पानी की समुचित व्यवस्था की है।