ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशवोटर लिस्ट में नाम दर्ज करवाना है तो जान लें आज यहां लगेगा विशेष कैंप

वोटर लिस्ट में नाम दर्ज करवाना है तो जान लें आज यहां लगेगा विशेष कैंप

मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ला ने जिला निर्वाचन अधिकारियों को शनिवार को प्रत्येक बूथों पर मतदाता बनाने के लिए विशेष कैंप लगाने का निर्देश दिया है। उन्होंने शुक्रवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग...

वोटर लिस्ट में नाम दर्ज करवाना है तो जान लें आज यहां लगेगा विशेष कैंप
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊSat, 27 Nov 2021 06:35 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ला ने जिला निर्वाचन अधिकारियों को शनिवार को प्रत्येक बूथों पर मतदाता बनाने के लिए विशेष कैंप लगाने का निर्देश दिया है।

उन्होंने शुक्रवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग से प्रगति की समीक्षा के दौरान कहा कि प्रत्येक बूथ पर मतदाता फार्मों का त्रुटिरहित पंजीकरण कराने पर जोर दिया जाए, जिससे साफ-सुथरी, स्पष्ट, शुद्ध व समावेशी मतदाता सूची बनाई जा सके।  इसके लिए मतदाता फार्मों का परीक्षण व निस्तारण गुणवत्तापूर्ण ढंग से किया जाए। जो भी आवेदन निरस्त किए जाएं, उनका कारण जरूर बताया जाए। प्रत्येक ईआरओ, एईआरओ, बीएलओ व सुरपरवाइजर पूरी निष्ठा से काम करें।

उन्होंने निर्देश दिया कि 18-19 आयु वर्ग के नए मतदाताओं को मतदाता सूची में जोड़ने के लिए किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए। इस काम में डोर-टू-डोर सर्वे करने के भी निर्देश दिए जाएं। किसी भी जिले में पांच से अधिक विधान सभा होने पर दो ईआर (इलेक्ट्रल रोल्स) नोडल ऑफिसर नियुक्त किए जाएं। इसमें एडीएम या इसके समकक्ष स्तर के अधिकारी को ही ईआर नोडल ऑफिसर बनाया जाए। पांच या उससे कम विधान सभा पर एक नोडल ऑफिसर नियुक्त किया जाएगा। इसी प्रकार प्रयागराज में बारह विधान सभा होने पर वहां पर तीन नोडल ऑफिसर नियुक्त किए जाएंगे।