ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशमाघ मेले को लेकर सीएम योगी की लोगों से अपील, वैक्सीन की दोनों डोज नहीं ली है तो न जाएं

माघ मेले को लेकर सीएम योगी की लोगों से अपील, वैक्सीन की दोनों डोज नहीं ली है तो न जाएं

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मकर संक्रांति और खिचड़ी पर्व पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने लोगों से मकर संक्रांति तथा खिचड़ी पर्व के समस्त अनुष्ठानों...

माघ मेले को लेकर सीएम योगी की लोगों से अपील, वैक्सीन की दोनों डोज नहीं ली है तो न जाएं
विशेष संवाददाता, लखनऊThu, 13 Jan 2022 09:58 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मकर संक्रांति और खिचड़ी पर्व पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने लोगों से मकर संक्रांति तथा खिचड़ी पर्व के समस्त अनुष्ठानों में कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पूर्ण पालन करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने कोरोना टीके की दोनों डोज नहीं प्राप्त की है अथवा जिन लोगों को बुखार, जुकाम अथवा गला खराब जैसे कोविड लक्षण हों या जो व्यक्ति कोमॉर्बिड हों, ऐसे लोग पवित्र माघ माह और मकर संक्रांति के अवसर पर विभिन्न स्थानों पर होने वाले मेलों, पावन नदियों में स्नान और अन्य आयोजनों में जाने से बचें। 

मुख्यमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रयागराज में आयोजित होने वाले माघ मेले सहित प्रदेश में मकर संक्रांति के पर्व की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि यह आयोजन स्वच्छता, सुरक्षा तथा सुव्यवस्था के उच्च मापदण्डों के आधार पर सम्पन्न कराए जाएं। कोरोना प्रोटोकॉल का पालन हर हाल में सुनिश्चित किया जाए। प्रशासन द्वारा समुचित व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि माघ मेले में स्वच्छता और सैनिटाइजेशन का पूरा ध्यान रखा जाए। चिकित्सा सुविधाओं के विशेष प्रबन्ध किए जाएं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड संक्रमण की वर्तमान परिस्थितियों में विशेष सावधानी और सतर्कता बरतना जरूरी है। उन्होंने कहा कि मकर संक्रांति के आयोजनों में कोविड वैक्सीनेशन की डबल डोज प्राप्त किए हुए व्यक्ति ही सम्मिलित हों। ऐसे लोग वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट अपने साथ रखें। माघ मेले में आरटीपीसीआर  रिपोर्ट भी लेकर आएं।

मुख्यमंत्री ने प्रदेश में कोविड टीकाकरण की गति को बढ़ाने के निर्देश देते हुए कहा कि कोविड के खिलाफ वैक्सीन सुरक्षा कवच है। उन्होंने गत दिवस प्रदेश में 22 लाख से अधिक कोविड वैक्सीन की डोज प्रदान किए जाने पर संतोष व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि प्रतिदिन 25 लाख वैक्सीन की डोज दिए जाने के लक्ष्य के साथ कार्य किया जाए, ताकि लक्षित आयुवर्ग के शत-प्रतिशत लोगों को जल्द से जल्द टीके की एक खुराक उपलब्ध कराई जा सके। मुख्यमंत्री ने कहा कि माघ मेला क्षेत्र तथा समस्त जनपदों में पब्लिक एड्रेस सिस्टम के माध्यम से लोगों को कोरोना से बचाव के संबंध में निरन्तर जागरूक किया जाए। कोविड टीकाकरण के सम्बन्ध में भी जानकारी उपलब्ध करायी जाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें