ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशऐसी गाड़ी से दिल्‍ली में घुसे तो चुकाना होगा भारी जुर्माना, अलीगढ़ की 546 बसों पर भी बैन

ऐसी गाड़ी से दिल्‍ली में घुसे तो चुकाना होगा भारी जुर्माना, अलीगढ़ की 546 बसों पर भी बैन

अलीगढ़ से दिल्ली बस से यात्रा करने वालों के लिए भी अच्छी खबर नहीं है। दिल्ली में छाई धुंध की वजह से अलीगढ़ से दिल्ली जाने वाली 546 बसों पर बैन लगा दिया गया है। त्‍योहारी सीजन में यात्री परेशान होंगे।

ऐसी गाड़ी से दिल्‍ली में घुसे तो चुकाना होगा भारी जुर्माना, अलीगढ़ की 546 बसों पर भी बैन
Ajay Singhकार्यालय संवाददाता,अलीगढ़Sun, 05 Nov 2023 08:38 AM
ऐप पर पढ़ें

Aligarh to Delhi by bus: यदि आप बीएस 3 और बीएस 4 वाहन से दिल्ली में जाते हैं तो आप पर 20 हजार रुपये का जुर्माना लगाया जा सकता है। यूपी के अलीगढ़ से दिल्ली बस से यात्रा करने वालों के लिए भी अच्छी खबर नहीं है। दिल्ली में छाई धुंध की वजह से अलीगढ़ से दिल्ली जाने वाली 546 बसों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

दीपावली का त्योहार नजदीक है। दिल्ली से अलीगढ़ आने वाले यात्रियों की संख्या हजारों में है। इन हजारों यात्रियों को अब परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। दिल्ली में छाई धुंध की वजह से बीएस-3 और बीएस-4 वाहनों के दिल्ली में प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। जिसमें अलीगढ़ परिवहन निगम के पास बीएस-3 और बीएस-4 के 546 बसें हैं। 

ये बसें दिल्ली में प्रवेश नहीं कर पाएंगी। क्षेत्रीय प्रबंधक अलीगढ़ परिवहन निगम सतेंद्र वर्मा ने बताया कि धुंध की वजह से बीएस-3 और बीएस-4 वाहनों के संचालन पर रोक लगा दिया गया है। बसों का अब दिल्ली नहीं कौशांबी बस डिपो से किया जाएगा। अलीगढ़ से दिल्ली जाने वाले यात्री कौशांबी बस डिपो तक सफर कर सकते हैं। इसके आगे वहां के स्थानीय वाहनों से सफर करना होगा। वहीं अलीगढ़ आने के लिए कौशांबी बस डिपो से ही बसें मिलेंगी।

घट जाएगा रोडवेज का राजस्व 

त्योहार के अवसर पर परिवहन निगम को हर साल निदेशालय से एक लक्ष्य दिया जाता है। जिसे परिवहन निगम करीब करीब पूरा कर लेता है, लेकिन इस वर्ष प्रतिबंध की वजह से लक्ष्य पूरा होने में परेशानी हो सकती है। क्योंकि सबसे अधिक कमाई दिल्ली से आने वाले यात्रियों की वजह से अलीगढ़ डिपो को होती है।

क्‍या बोले अधिकारी
परिवहन निगम अलीगढ़ मंडल के क्षेत्रीय प्रबंधक सतेंद्र वर्मा ने बताया कि दिल्ली में धुंध की वजह से गैप-4 नियमावली लागू की गई है। जिसकी वजह से अलीगढ़ की बसें दिल्ली नहीं बल्कि कौशांबी डिपो तक ही संचालित की जाएंगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें