DA Image
Wednesday, December 1, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशट्रेन छूटी तो मिल जाएगी बस, यूपी के परिवहन विभाग ने तैयार किया प्लान, एक दिसंबर से मिलेगी सुविधा

ट्रेन छूटी तो मिल जाएगी बस, यूपी के परिवहन विभाग ने तैयार किया प्लान, एक दिसंबर से मिलेगी सुविधा

लखनऊ। कार्यालय संवाददाताYogesh Yadav
Thu, 25 Nov 2021 09:58 PM
ट्रेन छूटी तो मिल जाएगी बस, यूपी के परिवहन विभाग ने तैयार किया प्लान, एक दिसंबर से मिलेगी सुविधा

ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों के लिए राहत की खबर है। ट्रेनों में वेटिंग होने, तत्काल में सीटें नहीं मिलने, ट्रेन छूटने या इमरजेंसी में यात्रा करनी है तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। परिवहन निगम प्रशासन ट्रेनों की समय सारणी के हर आधे घंटे बाद आलमबाग बस टर्मिनल से एसी बसें चलाएगा। ताकि विभिन्न ट्रेनों के यात्रियों को बसों से गंतव्य स्थान तक पहुंचाया जा सके।

परिवहन निगम दिल्ली, देहरादून, पंजाब और बिहार रूट की चुनिंदा ट्रेनों की समय सारणी पर बसें चलाने की तैयारी कर रहा है। ये बसें अंतर्राज्जीय बस स्टेशन आलमबाग से चलेंगी। इसके लिए रूट और समय सारणी तैयार की जा रही है  जो कि चारबाग और लखनऊ जंक्शन रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शित की जाएगी। ट्रेन के यात्रियों को एक दिसंबर से बसों की सुविधा देने की तैयारी है। 

मौके पर ऑनलाइन सीट बुक करा सकेंगे

ट्रेन में सीट नहीं मिलने पर यात्री मौके पर परिवहन निगम वेबसाइट पर जाकर तत्काल में सीटों की बुकिंग करा सकेंगे। ऑनलाइन सीटों की बुकिंग में यूपी के विभिन्न जनपदों के अलावा अन्य राज्यों के बीच संचालित सस्ते किराए की एसी बसों से सफर करने का मौका मिलेगा।  

इन शहरों के लिए मिलेंगी बसें

क्षेत्रीय प्रबंधक पल्लव बोस ने बताया कि यूपी के आधा दर्जन शहरों के अलावा चार राज्यों के बीच ट्रेन के समय पर बसें चलेंगी। इनमें यूपी के लखनऊ से प्रयागराज, वाराणसी, प्रतापगढ़, झांसी, आगरा, गोरखपुर रूट को चिह्नित किया है। जहां सस्ते किराए की एसी जनरथ बसों की सुविधा यात्रियों को मिलेगी।

लखनऊ-झांसी समेत चार रूटों पर 19 वाहनों के परमिट मंजूर 

झांसी रूट पर निजी बस ऑपरेटरों के परमिट आवेदन पर मंजूरी मिल गई। इससे झांसी रूट पर आम लोगों का सफर आसान होगा। ऐसे 14 विभिन्न मार्गों पर चलने वाले निजी वाहनों के 19 नए परमिट स्वीकृत किए गए। गुरुवार को प्रमुख सचिव परिवहन आरके सिंह की अध्यक्षता में आयोजित राज्य परिवहन प्राधिकरण की बैठक में तीन मार्गों के लिए रोडवेज बसों के चार परमिट नवीनीकृत किए गए। 

सात परिमटों के हस्तांतरण को मंजूरी दी गई। वहीं 16 मार्गों पर निजी संचालकों के परमिट के आवेदन पत्रों और पांच मार्गों पर परमिटों की समय सारणी में बदलाव पर विचार किया गया। बैठक में विशेष सचिव एवं अपर विधि परामर्शी और उप निदेशक यातायात नेजाम हसन के साथ प्राधिकरण के अन्य सदस्य मौजूद रहे। यह जानकारी राज्य परिवहन प्राधिकरण की सचिव ममता शर्मा ने दी। 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें