Saturday, January 29, 2022
हमें फॉलो करें :

गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशराेडवेज बस यात्रियों को असुविधा हुई तो अफसरों पर होगी कार्रवाई, सीएम योगी ने जारी किए निर्देश

राेडवेज बस यात्रियों को असुविधा हुई तो अफसरों पर होगी कार्रवाई, सीएम योगी ने जारी किए निर्देश

लाइव हिन्दुस्तान टीम ,लखनऊAmit Gupta
Wed, 01 Dec 2021 04:44 PM
राेडवेज बस यात्रियों को असुविधा हुई तो अफसरों पर होगी कार्रवाई, सीएम योगी ने जारी किए निर्देश

इस खबर को सुनें

प्रदेश की जनता को बसों में सफर के दौरान और बेहतर सुविधा मिल सके इसके लिए परिवहन निगम को चाक-चौबंद व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिये गये हैं। दूसरे देशों में कोविड के नए वेरिएंट की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए सीएम योगी ने बस स्‍टेशनों पर भी इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं।  

कोहरे की स्थिति से निपटने के लिए रात में सफर के दौरान बसों में हैडलाइटस की उचित व्यवस्था हो, बसों में बैठने की सीटें फटी या टूटी न हों। अधिकारी समय-समय पर यात्रियों को मिल रही सुविधाओं की मॉनीटिरिंग भी करते रहें । सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को अधिकारियों के साथ बैठक में कई आवश्यक निर्देश जारी किये हैं। उन्होंने कहा है कि परिवहन निगम की बसों में सफर करने के दौरान यात्रियों को किसी प्रकार से असुविधा नहीं होनी चाहिए। अधिकारी इसका हर हाल में ध्‍यान रखें। उन्होंने कहा कि सफर के दौरान यात्रियों को बेहतर सुविधा दिये जाने के साथ उनके सफर को आरामदायक बनाने के हर संभव प्रयास किये जाएं। 

गौरतलब है कि बसों में यात्रियों की सुविधा के लिए पहले भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कई बड़े प्रयास कर चुके हैं। प्रदेश में परिवहन निगम की बसों में सफर करने वाले यात्रियों को बेहतर सुविधा दिए जाने पर हमेशा उनका जोर रहा है। उनके निर्देश पर प्रदेश में बस स्टेशनों का विस्तार भी तेजी से किया जा रहा है। सरकार पर्यटकों और यात्रियों के लिए अयोध्या में अंतरराष्ट्रीय बस अड्डा भी बनाने जा रही है। राज्य सरकार की ओर से मिशन शक्ति के तहत बसों में महिलाओं को निशुल्क यात्राओं को समय-समय पर तोहफा भी दिया जाता रहा है।

epaper

संबंधित खबरें