ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशबीजेपी-रालोद साथ आए तो फंसेगा यह पेंच, बदलेगा समीकरण भी

बीजेपी-रालोद साथ आए तो फंसेगा यह पेंच, बदलेगा समीकरण भी

बीजेपी-रालोद साथ आए तो पेंच फंसेगा। प्रदेश की सियासत में तीन विधायकों को लेकर पेच फंस सकता है। प्रदेश में तीन विधायक ऐसे हैं जो मूलत: समाजवादी पार्टी के नेता हैं।

बीजेपी-रालोद साथ आए तो फंसेगा यह पेंच, बदलेगा समीकरण भी
Deep Pandeyहिन्दुस्तान,मेरठThu, 08 Feb 2024 10:58 AM
ऐप पर पढ़ें

रालोद यदि एनडीए का घटक बना तो प्रदेश की सियासत में तीन विधायकों को लेकर पेच फंस सकता है। प्रदेश में तीन विधायक ऐसे हैं जो मूलत: समाजवादी पार्टी के नेता हैं लेकिन रालोद के चुनाव निशान हैंडपंप पर जीते हैं। रालोद यदि पलटी मारता है तो इनकी सदस्यता को लेकर भी सवाल उभर सकते हैं। खतौली की सीट जीतने के बाद फिलवक्त रालोद के 9 विधायक है। विधानसभा चुनाव में उसकी संख्या आठ थी। इनमें से चार सपा नेताओं को सिवालखास, पुरकाजी, मीरापुर और मांट सीट से रालोद के निशान पर लड़ाया गया था। इसमें सिवालखास से गुलाम मोहम्मद, मीरापुर से चंदन चौहान और पुरकाजी से अनिल कुमार को सफलता मिली थी। मांट से संजय लाठर को हार का सामना करना पड़ा था।

यह फंसेगा पेच
-रालोद के 9 विधायक हैं। इनमें तीन ही सपा नेता हैं।
-कुल संख्या का यह पचास फीसदी आंकड़ा नहीं होता है
-पचास फीसदी होने पर ही इनको अलग गुट की मान्यता मिलेगी
-उलटफेर की स्थिति होने पर सिंबल और विधायकी पर सवाल खड़े हो सकते हैं

फिलहाल कोई नई दोस्ती की बात नहीं

रालोद के राष्ट्रीय सचिव डा. राजकुमार सांगवान ने बताया कि कयासबाजी चाहे कुछ भी हो, लेकिन फिलहाल कोई नई दोस्ती की बात नहीं है। गठबंधन में सब साथ हैं।

सोशल मीडिया पर नसीहतों का दौर हुआ शुरू

बागपत। पिछले साल इंडिया गठबंधन की बैठकों के बीच जब जयंत चौधरी के पाला बदलने की ऐसी ही चर्चा चली थी, तब बागपत में ही जयंत चौधरी ने कहा था -भाजपाई मुझे जानते नहीं हैं। रीढ इतनी कमजोर नहीं है कि झुक जाये। अब उनके इसी बयान की लोग याद दिला रहे हैं।  

एक्स पर जयंत की खामोशी
जयंत चौधरी का एक्स अकांउट 26 जनवरी से खामोश पडा हुआ है। 24 जनवरी को कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न और 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाओं का संदेश उनके टवीटर अकाउंट की आखरी पोस्ट है।

एक्स पर रालोद ने की चौ. चरण सिंह को भारत रत्न देने की मांग
रालोद के एक्स अकाउंट पर पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न दिए जाने की मांग उठाई गई है। रालोद के अधिकृत एकाउंट पर यह बुधवार की पोस्ट है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें