ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशएक्‍स पर कुंवर राजपूत नाम से ID बना CM योगी पर लिखी सनसनीखेज पोस्‍ट; गिरफ्तार 

एक्‍स पर कुंवर राजपूत नाम से ID बना CM योगी पर लिखी सनसनीखेज पोस्‍ट; गिरफ्तार 

Arrested for Objectionable Post: एक्स पर CM से संबंधित पोस्ट लिख कर एक सिरफिरे ने सनसनी मचा दी। ‘कुंवर राजपूत’ नाम के एक्स हैंडल पर उसने लिखा कि कानपुर क्राइम ब्रांच का दरोगा आरिफ CM की हत्या कर देगा।

एक्‍स पर कुंवर राजपूत नाम से ID बना CM योगी पर लिखी सनसनीखेज पोस्‍ट; गिरफ्तार 
Ajay Singhप्रमुख संवाददाता,कानपुरSun, 16 Jun 2024 09:22 AM
ऐप पर पढ़ें

CM Yogi Adityanath Post: एक्स पर सीएम से संबंधित पोस्ट लिख कर एक सिरफिरे ने सनसनी मचा दी। ‘कुंवर राजपूत’ नाम के एक्स हैंडल पर उसने लिखा कि कानपुर क्राइम ब्रांच का दरोगा आरिफ सीएम की हत्या कर देगा। इस पोस्ट से हड़कंप मचा और साइबर सेल ने छानबीन शुरू की। पता चला कि ‘कुंवर राजपूत’ के नाम का एक्स अकाउंट प्रयागराज से ऑपरेट हो रहा है। अंतत: दो दिन की मशक्कत के बाद पुलिस ने यह करतूत करने वाले दीपक श्रीवास्तव को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस के मुताबिक यह सिरफिरा है और पूछताछ में भी भड़काऊ बातें करता रहा।

ऐसे शुरू की खुराफात 
कानपुर क्राइम ब्रांच की स्वाट टीम में तैनात दरोगा आरिफ की तहरीर पर दर्ज रिपोर्ट के मुताबिक 12 जून की रात 10:22 बजे से 10:27 बजे के बीच उसे (7738——03) नम्बर से तीन बार कॉल की गई। कॉल करने वाले ने खुद को लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट का दरोगा बताते हुए गाली गलौज की। मजहब के नाम पर धमकाया और बदनाम करने की धमकी दी।

कुछ देर बाद ही कुंवर राजपूतदीपकएस 10080 नाम के एक्स अकाउंट पर आरिफ के साथ पोस्ट लिखी कि यह कानपुर में तैनात दरोगा मुख्यमंत्री योगी की हत्या कर देगा। इससे हड़कंप मचा और मो. आरिफ ने साइबर थाने में कुंवर राजपूत के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर दी। इंस्पेक्टर साइबर थाना हरमीत सिंह ने बताया कि एक्स एकाउंट की छानबीन की गई। आईपी एड्रेस में एक मोबाइल नम्बर मिला। उसे सर्विलांस पर लेने के बाद पता चला कि यह आईडी प्रयागराज से ऑपरेट हो रही है। दो दिन की मशक्कत के बाद प्रयागराज से दीपक श्रीवास्तव नाम के आरोपित को गिरफ्तार किया गया।

मौसी के घर रह रहा रीवा का निवासी दीपक
इंस्पेक्टर हरमीत सिंह ने बताया कि आरोपित दीपक दसवीं तक पढ़ा है। प्रयागराज में वह अपनी मौसी के घर पर रहकर ड्राइवर का काम करता है। मूल रूप से रीवा का है। पूछताछ में वह सिरफिरा निकला। उसने तमाम भड़काऊ बातें पूछताछ में कही हैं। उसे जेल भेज दिया गया है।

क्‍या बोली पुलिस 
एसीपी क्राइम मोहसिन खान ने कहा कि आरोपित और दरोगा एक-दूसरे को नहीं जानते थे। उसने दरोगा को धमकी दी थी। एक्स हैंडल पर दरोगा का नाम लेकर सीएम की हत्या उसके द्वारा किए जाने की धमकी दी। सर्विलांस के माध्यम से आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है।