ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशप्रधानमंत्री बनने की महत्वाकांक्षा नहीं, UP के लिए काम करूंगा: अखिलेश यादव

प्रधानमंत्री बनने की महत्वाकांक्षा नहीं, UP के लिए काम करूंगा: अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री बनने की उनकी कोई महत्वाकांक्षा नहीं है। इसके बजाय वह अपने राज्य उत्तर प्रदेश को बेहतर बनाने के लिए काम करना चाहेंगे। उत्तर...

प्रधानमंत्री बनने की महत्वाकांक्षा नहीं, UP के लिए काम करूंगा: अखिलेश यादव
नई दिल्ली। एजेंसीFri, 02 Nov 2018 07:35 AM
ऐप पर पढ़ें

समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री बनने की उनकी कोई महत्वाकांक्षा नहीं है। इसके बजाय वह अपने राज्य उत्तर प्रदेश को बेहतर बनाने के लिए काम करना चाहेंगे। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने यहां एक कार्यक्रम में कहा कि वह अपने राज्य की स्थिति को बेहतर बनाने के लिए काम करना चाहेंगे। उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रहने के दौरान अपने द्वारा किए गए कार्यों का उदाहरण दिया। 

साल 2012 से 2017 तक यूपी के मुख्यमंत्री रहे यादव ने गोमती नदी और आगरा एक्सप्रेसवे के लिए किए गए कार्यों का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि एक्सप्रेसवे पर सुखोई, मिराज और हर्क्यूलस विमानों को उतारा गया, जो इस बात का सबूत है कि वहां अच्छे काम किए गए। प्रधानमंत्री बनने की महत्वाकांक्षा नहीं होने का यादव का बयान संभवत: बसपा प्रमुख मायावती की प्रधानमंत्री पद की महात्वाकांक्षा को शांत करने की कोशिश के तौर पर भी देखा जा रहा है। 

यूपी: युवक को सपने में दिखे राम तो धर्म परिवर्तन कर बदल लिया नाम

दरअसल, विपक्षी पार्टियां अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा का मुकाबला करने के लिए महागठबंधन बनाने की कोशिश कर रही हैं। वहीं कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि किसी को भी अपना जीवन प्रधानमंत्री बनने की महत्वाकांक्षा के साथ शुरू नहीं करना चाहिए क्योंकि राजनीतिक करियर को आकार देने में कई चीजें भूमिका निभाती हैं और राजनीति में कुछ भी कहीं से भी स्थायी नहीं है।

असम: तिनसुकिया में उग्रवादियों ने बहाया खून, पांच लोगों की नृशंस हत्या