ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशझूठी शान की भेंट चढ़ गया हंसता-खेलता परिवार, लव मैरेज करने वाले दंपत्ति की चाकू मारकर हत्या

झूठी शान की भेंट चढ़ गया हंसता-खेलता परिवार, लव मैरेज करने वाले दंपत्ति की चाकू मारकर हत्या

यूपी के एटा जिले में पति पत्नी की चाकू गोदकर बेहरमी से हत्या कर दी गई। यही नहीं उनके तीन साल के बेटे के सिर पर भी चाकू से हमला किया गया। बच्चे को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

झूठी शान की भेंट चढ़ गया हंसता-खेलता परिवार, लव मैरेज करने वाले दंपत्ति की चाकू मारकर हत्या
Atul Guptaसंवाददाता,एटाMon, 30 Jan 2023 08:49 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के एटा जिले में सड़क किनारे बने घर में युवा दंपति की दिनदहाड़े चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई। निर्दयी हमलावरों ने उनके तीन साल के मासूम बेटे के सिर पर भी चाकू से हमला कर गंभीर घायल कर दिया। युगल ने पांच साल पहले घरवालों के विरुद्ध प्रेम विवाह किया था। वारदात की जानकारी मिलते ही डीआईजी अलीगढ़, एसएसपी, एएसपी सहित पूरे जिले का फोर्स मौके पर पहुंच गया है। फॉरेंसिक टीम व डॉग स्क्वाड ने सबूत जुटाए हैं। एक व्यक्ति को शक के आधार पर हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। शाम को युवती के पिता समेत तीन पर हत्या का मुकदमा युवक के भाई ने दर्ज कराया है।

थाना कोतवाली देहात क्षेत्र के गांव श्रीकरा निवासी जितेन्द्र (26) पुत्र मोहर सिंह और उसकी पत्नी प्रीति (24)। उनका तीन वर्ष का बेटा अमन सड़क किनारे बने दुकाननुमा बने घर में रहते थे। इसमें जितेंद्र वेल्डिंग का काम करता था। जितेंद्र के बड़े भाई पंकज, मां सुमित्रा अन्य घरवाले गांव के अंदर बने घर में रहते थे। सोमवार सुबह सात बजे चाचा राजकुमार सड़क से गुजरे तो जितेंद्र दुकान खोलकर काम कर रहा था। पूर्वाह्न 11 बजे के बाद जितेंद्र के बड़े भाई पंकज वहां किसी काम से गए तो दुकान का शटर बंद था। शटर खटखटाया तो आवाज नहीं आए। शटर उठाया तो जितेन्द्र और प्रीति के शव पड़े दिखाई दिए। मासूम बालक रो रहा था। यह घटना देख वह उसकी भी चीख निकल गई। अंदर काफी खून पड़ा था। इसकी सूचना परिवार के लोगों को दी। गांव के अन्य लोग भी पहुंच गए। 

इसके बाद दोनों की हत्या की सूचना पुलिस को दी गई। खबर मिलते ही एसएसपी उदय शंकर सिंह, एएसपी धनंजय सिंह कुशवाहा, एसएचओ कोतवाली देहात सुनील कुमार सिंह सहित कई थानों का पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गए। वहीं डीआईजी अलीगढ़ दीपक कुमार भी पहुंच गए। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। पुलिस ने एक संदिग्ध को हिरासत में लिया है, जिससे पूछताछ की जा रही है।

गांव नगला मंजा में बार-बार गया था डॉग स्क्वाड

मौके पर डॉग स्क्वाड भी पहुंचा था। डॉग बार-बार गांव नगला मंजा की तरफ जा रहा था। इससे पहले भी इसी गांव में गया था। फिर से उसी गांव में जाने पर पूरी पुलिस टीम पीछे-पीछे गांव पहुंची और कुछ सुराग जमा किए। 

साथ पढ़ते हुए कॉलेज में हुआ था प्यार, दोनों ने कर लिया था प्रेम विवाह

जितेन्द्र राजपूत गांव श्रीकरा के रहने वाले थे। पड़ोस के गांव नगला जट्टा निवासी प्रीति साथ में पढ़ती थी। दोनों गांव के बीच ज्यादा दूरी नहीं है। दोनों ही गांव खेरियाकलां स्थित कॉलेज में पढ़ते थे। यहीं से दोनों ने इंटर तक पढ़ाई की थी। इसी दौरान दोनों में प्रेम हुआ था और उन्होंने घरवालों के खिलाफ जाकर करीब पांच साल पहले प्रेम विवाह कर लिया था। इसके बाद लड़की पक्ष के लोगों ने काफी आपत्ति जताई थी। प्रेम विवाह के कुछ दिनों बाद ही जितेंद्र के पिता की मौत हो गई। हालांकि बताया गया कि वे पहले से बीमार थे। इसके बाद दोनों भाइयों में बंटवारा भी हो गया, जिसके बाद जितेन्द्र सड़क किनारे बने घर में रहने लगा और वेल्डिंग का काम शुरू कर दिया था। शादी के बाद प्रीति के घर वालों का आना जाना नहीं था। बताया गया है कि अभी-कभी प्रीति की मां आ जाती थी। 

झूठी शान में हत्या की आशंका, परिचित पर शक, एक हिरासत में

झूठी शान में हत्या की आशंका जताई जा रही है। हालांकि पुलिस इसे लेकर कुछ भी नहीं बोल रही है और पूरा मामला प्रेम-विवाह से ही जोड़कर देखा जा रहा है। पुलिस ने संदिग्ध को उठाया है जो जितेन्द्र का परिचित ही बताया जा रहा है। गांव श्रीकरा पहुंचने पर ग्रामीणों ने बताया कि एक संदिग्ध को सुबह भी खेतों की तरफ देखा गया था। इससे पहले भी उसे देखा गया था। आशंका जताई जा रही है कि वह गांव नगला जट्टा का ही है। पुलिस ने एक संदिग्ध को हिरासत में लिया है। आशंका जताई जा रही है कि उससे कुछ खास  सुराग हाथ लग सकते है। 

चलती सड़क, आस-पास खेत, किसी ने देखा कब हुई घटना 

चलती सड़क, आस-पास खेत है फिर भी किसी ने भी दंपत्ति के घर में किसी को भी आते-जाते नहीं देखा। युवक का घर सड़क किनारे बना हुआ है घर के चारों तरफ खेत ही खेत है। मां भी हर दिन जाती थी वह भी सोमवार को नहीं गई थी। 

एसएसपी एटा उदयशंकर सिंह के मुताबिक गांव श्रीकरा में युवा दंपति की चाकू से गोदकर हत्या की गई है। परिजनों की ओर से अभी कुछ नहीं बताया गया है। पुलिस की टीमें घटना के खुलासे के लिए लगा दी गई है। घायल बालक को आगरा रेफर किया गया है। युवती के पिता समेत तीन पर मुकदमा युवक के भाई ने दर्ज कराया है। शीघ्र ही हत्यारोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें