ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशलव मैरिज के बाद दहेज में 10 लाख रुपए नहीं लाई पत्नी को छोड़कर भागा पति

लव मैरिज के बाद दहेज में 10 लाख रुपए नहीं लाई पत्नी को छोड़कर भागा पति

प्रेम-प्रसंग के चलते बरेली की युवती प्रेमी युवक के साथ संभल आ गई और प्रेम विवाह कर लिया। प्रेम विवाह करने के डेढ़ साल बाद पति पत्नी पर मायके से दहेज में 10 लाख रूपए लेकर आने का दबाव बनाने लगा। महिला...

लव मैरिज के बाद दहेज में 10 लाख रुपए नहीं लाई पत्नी को छोड़कर भागा पति
हिन्दुस्तान संवाद, संभलTue, 05 Jan 2021 06:36 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रेम-प्रसंग के चलते बरेली की युवती प्रेमी युवक के साथ संभल आ गई और प्रेम विवाह कर लिया। प्रेम विवाह करने के डेढ़ साल बाद पति पत्नी पर मायके से दहेज में 10 लाख रूपए लेकर आने का दबाव बनाने लगा। महिला के इंकार करने पर उसके साथ मारपीट शुरू कर दी। कुछ दिन पहले आरोपी पति प्रेमिका पत्नी को छोड़कर भाग गया। पीड़िता ने पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

बरेली जनपद में भोजीपुरा थानाक्षेत्र के गांव घोरा टांडा निवासी दानिश ने पांच साल पहले बरेली जिले में ही बहेडी क्षेत्र के गांव जोसनपुर निवासी जूली को प्रेमजाल में फंसा लिया। प्रेमजाल में फंसाकर युवक प्रेमिका को संभल ले आया और केातवाली क्षेत्र के गांव चिमियावली लाकर शादी कर ली। शादी करने के बाद एक-दो साल तो सबकुछ ठीक रहा लेकिन उसके बाद दानिश पत्नी बनी प्रेमिका पर मायके से दहेज में दस लाख रूपए लेकर आने का दबाव बनाने लगा।

जूली ने कहा कि वह परिजनों को छोड़कर प्रेम संबंधों के चलते उसके साथ आई है। ऐसे में उसके घर वाले रूपए नहीं देंगे। इस पर दानिश ने जूली के साथ मारपीट शुरू कर दी। कुछ दिन पहले दानिश जूली के साथ मारपीट कर चिमियावली में फैक्ट्री से कुछ रूपए लेकर उसे छोड़कर भाग गया। पीड़िता ने थाने में पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। कोतवाल विकास सक्सेना ने बताया कि जूली के तहरीर पर उसके पति दानिश के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।