DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

7 माह की गर्भवती पत्नी पर चोरी का आरोप लगाकर पति ने दे दिया तीन तलाक 

triple talaq

दिल्ली के भजनपुरा में सात माह की गर्भवती पत्नी पर चोरी का आरोप लगाकर पति ने तीन तलाक दे दिया। महिला को घर से बाहर भी निकाल दिया गया। मेरठ से महिला के परिजन दिल्ली पहुंचे और ससुरालियों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन बात नहीं बनी तो महिला को घर ले आए। मेरठ के लिसाड़ी गेट थाने में पति के खिलाफ तीन तलाक के नए कानून के तहत तहरीर दी गई है। उधर, सहारनपुर के चिलकाना थाने में पति पर तीन तलाक का आरोप लगाकर एक पीड़िता ने मुकदमा दर्ज कराया है।

मेरठ में लिसाड़ी गेट मोमीन नगर गली-3 निवासी गुलिस्ता का निकाह नौ माह पहले भजनपुरा दिल्ली निवासी नदीम के साथ हुआ था। गुलिस्ता फिलहाल सात माह की गर्भवती है। गुलिस्ता के घर में चार पहले पहले उनकी ननद का सोने का हार गायब हो गया। इसी हार को चोर करने का आरोप लगाते हुए नदीम ने गुलिस्ता से मारपीट कर दी। मंगलवार को गुलिस्ता को तीन तलाक दे दिया और घर से बाहर निकाल दिया। गुलिस्ता को पड़ोसियों ने अपने घर पर पनाह दी और उसके मायके में सूचना दी। गुलिस्ता के परिजन पहुंचे और ससुरालियों को समझाने का प्रयास किया। हालांकि नदीम ने बात सुनने से मना कर दिया तो गुलिस्ता को लेकर मेरठ लौट आए। 

यहां मेरठ में भी बुधवार को बिरादरी के लोगों ने बैठक की। नदीम  पक्ष से फोन पर बात करने का प्रयास किया गया, लेकिन कोई बात नहीं की गई। इसके बाद गुलिस्ता की ओर से लिसाड़ी गेट थाने में तहरीर दी गई। आरोप लगाया गया कि तीन तलाक पर कानून बना है, लेकिन इसके बावजूद पति ने तीन तलाक कहकर तलाक दे दिया। इस मामले में लिसाड़ी गेट पुलिस ने एसपी सिटी डा. अखिलेश नारायण सिंह को सूचना दी। एसपी सिटी ने इस मामले में मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है। 

सहारनपुर के चिलकाना थाने में दर्ज कराई गई रिपोर्ट 
बुधवार को नागल थाने के ग्राम चहलोली की अकलीमा ने थाना चिलकाना पर तहरीर देते हुए बताया कि उसकी शादी पांच वर्ष पूर्व थाना चिलकाना के गांव मनोहरपुर निवासी कादिर के साथ मुसलिम रीति-रिवाज के साथ हुई थी, जिसमें अकलीमा के परिजनों ने 50 हजार रुपये नकदी के अलावा लगभग आठ लाख रुपये का अन्य सामान भी दिया था। शादी के बाद से ही कादिर व उसके परिजन उसे बात-बात पर प्रताड़ित करते रहते थे। आरोप है कि अब ससुराल वाले पांच लाख रुपये की मांग कर रहे हैं। मांग पूरी न होने पर पति कादिर ने 6 अगस्त की सुबह तीन तलाक दे दिया। थाना प्रभारी मनोज चौधरी ने बताया कि अकलीमा की तहरीर पर कादिर पुत्र मुरसलीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। 

भारतीय सेना ने ऊरी सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश को किया नाकाम


 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Husband gave tin talaq after accusing 7 month pregnant wife of theft