ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशमेरे लिए मर चुकी है बीवी, जिंदा पत्नी का मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाने पहुंचा पति, जानें पूरा मामला

मेरे लिए मर चुकी है बीवी, जिंदा पत्नी का मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाने पहुंचा पति, जानें पूरा मामला

शामली से हैरान कर देने वाला मामला झगड़कर पत्नी मायके गई तो पति उसके जीते जी ही मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाने चला गया। हालांकि ईओ के सामने उसकी पोल खुल गई।

मेरे लिए मर चुकी है बीवी, जिंदा पत्नी का मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाने पहुंचा पति, जानें पूरा मामला
Pawan Kumar Sharmaहिन्दुस्तान,शामलीWed, 15 May 2024 06:13 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी के शामली से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां झगड़कर पत्नी मायके गई तो पति उसके जीते जी ही मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाने चला गया। जहां उसने बताया कि उसकी बीवी मर चुकी है। हालांक नगर पंचायत में ईओ के सामने युवक की पोल खुल गई। दरअसल जब ईओ ने प्रार्थना पत्र के आधार पर नगर पंचायत कर्मचारी से जांच कराई तो पता लगा उसकी पत्नी जिंदा है। इस पर ईओ ने युवक के खिलाफ थाने में तहरीर दी।

नगर पंचायत थानाभवन अधिशासी अधिकारी जितेंद्र राणा ने बताया कि शाहविलायत मौहल्ले का रहने वाला इकबाल का बेटा सलमान अपनी पत्नी का मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाने के लिए मंगलवार को नगर पंचायत पहुंचा। आरोपी के आवेदन की जांच नगर पंचायत थानाभवन के कर्मचारी महफूज अली के द्वारा करायी गयी। जॉच में साहिस्ता पत्नी सलमान की मौत नही होना पाया गया। जिसपर नगर पंचायत अधिशासी अधिकारी जितेंद्र राणा ने आरोपी सलमान पुत्र इकबाल के द्वारा जालसाज कर पत्नी का मृत्यु प्रमाण पत्र गलत सूचना देकर बनवाने की कोशिश करने को लेकर थानाभवन थाने में तहरीर दी। 

इस मामले में थाना प्रभारी निरीक्षक सतीश कुमार ने बताया एक युवक द्वारा फर्जी तरीके से प्रमाण पत्र बनवाने की तहरीर मिली है। मुकदमा पंजीकृत किया जा रहा है। उधर, गांव में चर्चा है कि महिला ने एक बैंक से लोन लिया हुआ है। किसी  ने युवक को सलाह दी थी कि यदि वह बीवी का डेथ सर्टिफिकेट बनवा लेगा तो उसे लोन नहीं चुकाना पड़ेगा साथ ही किस्त से भी छुटकारा मिल जाएगा।