ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयूपी: आंधी तूफान ने बरपाया कहर, दो की मौत, 8 बच्चे घायल

यूपी: आंधी तूफान ने बरपाया कहर, दो की मौत, 8 बच्चे घायल

बुधवार देर शाम आए आंधी तूफान में जमकर कहर बरपाया। सहारनपुर के बिहारीगढ़ में पेड़ गिरने से एक बच्ची की मौत जबकि नकुड़ में एक युवक जान चली गई। चिलकाना के मदरसे में टीन शेड गिरने से 8 बच्चे घायल हो गए।...

यूपी: आंधी तूफान ने बरपाया कहर, दो की मौत, 8 बच्चे घायल
मेरठ हल्द्वानी। लाइव हिन्दुस्तान टीम Wed, 02 May 2018 08:16 PM
ऐप पर पढ़ें

बुधवार देर शाम आए आंधी तूफान में जमकर कहर बरपाया। सहारनपुर के बिहारीगढ़ में पेड़ गिरने से एक बच्ची की मौत जबकि नकुड़ में एक युवक जान चली गई। चिलकाना के मदरसे में टीन शेड गिरने से 8 बच्चे घायल हो गए।  पश्चिम उत्तर प्रदेश के  मेरठ, सहारनपुर, बिजनौर, मुजफ्फरनगर जिलों में कई पेड़ गिर गए। इन जिलों के गांव में तूफान से हो लाखों का नुकसानहुआ। 

वहीं कुमाऊं में बुधवार शाम आंधी तूफान से कई स्थानों पर पेड़ गिर गए। हल्द्वानी में टेम्पो पर पेड़ गिरने से तीन लोग घायल हो गए। कई जगह बिजली लाइनों में पेड़ गिरने से बिजली गुल हो गई। अल्मोड़ा में  करबला के पास पेड़ गिरने से हल्द्वानी मार्ग बंद हो गया। पिथौरागढ़ में बुधवार शाम विभिन्न हिस्सों में हल्की बूंदाबांदी हुई। 

हल्द्वानी में रामपुर रोड पर बुधवार शाम अंधड़ के दौरान देवलचौड़ के पास टेम्पो के ऊपर पेड़ गिर गया। इससे टेम्पो में सवार महिला और 2 बच्चे घायल हो गए। घायलों को एसटीएच में भर्ती कराया गया है। बरेली रोड के तीन पानी में इनोवा कार पर पेड़ गिर गया। हलांकि  इसमें कोई घायल नहीं हुआ है। 

नैनीताल नगर व समीपवर्ती क्षेत्रों में शाम को तेज आंधी के साथ बारिश होने लगी। जिला आपदा प्रबंधन कंट्रोल रूम से प्राप्त जानकारी के मुताबिक नगर के नैनीताल क्लब, नैनीताल- हल्द्वानी मार्ग में ताकुला, भीमताल-हल्द्वानी मार्ग में बोहरकुंन के पास पेड़ गिरने से यातायात बाधित है। ग्रमीण क्षेत्रों में फल व सब्जी आदि को भी नुकसान पहुंचा है। भवाली में बिजली का पोल गिरने से आंतरिक मार्ग बंद हो गया। ऊधमसिंह नगर में तेज अंधड़ के चलते रुद्रपुर में दो कारें क्षतिग्रस्त हो गईं। 

अल्मोड़ा में करबला के पास पेड़ गिरने से हल्द्वानी मार्ग बंद हो गया। पेड़ गिरने से दो अन्य आंतरिक मार्ग बंद हो गए। आपदा राहत विभाग को पेड़ हटाने के लिए मौके पर भेजा गया है।  उधर, पिथौरागढ़ और चम्पावत में बुधवार शाम विभिन्न हिस्सों में हल्की बूंदाबांदी हुई। उच्च हिमालयी क्षेत्र हंसलिंग राजरंभा और पंचाचूली में ताजा हिमपात हुआ। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें