ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशमथुरा में कुंड से बरामद हुई सैकड़ों साल पुरानी नारद की प्रतिमा, दर्शन के लिए उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

मथुरा में कुंड से बरामद हुई सैकड़ों साल पुरानी नारद की प्रतिमा, दर्शन के लिए उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

मथुरा में रविवार को नारद कुंड से सैंकड़ों साल पुरानी नारद की प्रतिमा मिली है। ये बात आग की तरह क्षेत्र में फैल गई। जिसके बाद दर्शन करने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ लग गई।

मथुरा में कुंड से बरामद हुई सैकड़ों साल पुरानी नारद की प्रतिमा, दर्शन के लिए उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़
Pawan Kumar Sharmaहिन्दुस्तान,मथुराSun, 28 May 2023 11:06 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के मथुरा में रविवार को नारद कुंड से सैंकड़ों साल पुरानी नारद की प्रतिमा मिली है। ये बात आग की तरह क्षेत्र में फैल गई। जिसके बाद दर्शन करने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ लग गई। देखते ही देखते प्रतिमा की पूजा-अर्चना शुरू हो गई। 

ये मामला सुरीर के डडीसरा गांव का है। रविवार को गांव के रहने वाले हुकम सिंह नारद कुंड में जलकुंभी के बीच घुसे तो उन्हें वहां किसी भारी वस्तु के होने का अनुभव हुआ। पानी में हाथ डाला तो ब्रह्म ऋषि नारद की वीणा लिए हुए मूर्ति मिली। नारदजी की मूर्ति मिलते ही बड़ी तादाद में ग्रामीण एकत्रित हो गए। कुछ लोगों का दावा था कि नारद कुंड में नारद की मूर्ति होने का हुकम सिंह को स्वप्न आया था, तो कुछ लोग इसे चमत्कार मान रहे हैं।

ये बात क्षेत्र में तेजी से फैल गई देखते ही देखते लोग पूजा-अर्चना और भजन गायन में जुट गए हैं। फिलहाल मूर्ति को एक मंदिर में रखवाया गया है। ग्रामीणों का मानना है कि यह पाषाण प्रतिमा सैंकंडों वर्ष पुरानी प्रतीत हो रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें