DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

महोबा: शख्स के खाते में अचानक बड़े पैमाने में पहुंची विदेशी मुद्रा, DRI की छापेमारी शुरू

foreign currency

महोबा में गुरुवार को डीआरआई (राजस्व खुफिया निदेशालय) की टीम ने छापा मारकर बड़ी संख्या में विदेशी मुद्रा के लेन-देन का भंडाफोड़ किया है। चरखारी में संदिग्ध युवक के खाते में एक करोड़ रुपये से अधिक की विदेशी रकम आने के बाद कार्रवाई की गई। टीम ने संबंधित खाते से किसी भी तरह के लेन-देन पर रोक लगाने के साथ बैंक पासबुक, आधार कार्ड कब्जे में लेकर छानबीन शुरू कर दी है।

डीआईआई अफसरों के मुताबिक चरखारी कस्बे के नयापुरा निवासी शफीक का पुत्र रफीक दिल्ली में प्राइवेट कंपनी में नौकरी करता है। वहां सीबीआई टीम को जानकारी हुई कि रफीक के खाते में अचानक भारी मात्रा में विदेशी मुद्रा आई है। इसके बाद उसे दिल्ली में ही गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ के आधार पर उसके चरखारी में पुश्तैनी घर का पता चला। दिल्ली की टीम ने लखनऊ डीआरआई को इसकी सूचना दी। गुरुवार को लखनऊ की टीम ने नयापुरा में रफीक के घर छापेमारी कर उसके परिजनों से काफी देर तक पूछताछ की। .


 स्थानीय पुलिस के साथ कार्रवाई करने पहुंचे डीआईआई अफसरों का कहना है कि खाते में विदेशी मुद्रा होने से रफीक के परिजनों की भूमिका भी संदिग्ध है। गहनता से छानबीन की जा रही है। घर से मिले अभिलेख कब्जे में ले लिए गए हैं। हालांकि सूत्रों का कहना है कि मामला आतंकी फंडिंग से संबंधित भी हो सकता है, इस पर भी पड़ताल की जा रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:huge foreign currency credited in bank account of a charkhari mahoba resident investigation underway