ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशमुलायम सिंह यादव कैसे बने थे मुख्यमंत्री? शिवपाल ने दिलाई 2003 की याद, बोले-सपा को खड़ा करने में मैंने जिंदगी खपा दी

मुलायम सिंह यादव कैसे बने थे मुख्यमंत्री? शिवपाल ने दिलाई 2003 की याद, बोले-सपा को खड़ा करने में मैंने जिंदगी खपा दी

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव को सपा से दूरी की कमी खूब खल रही है। जहां भी शिवपाल जा रहे हैं वहां पुरानें दिनों को याद करके उनका दर्द छलक पड़ रहा है।

मुलायम सिंह यादव कैसे बने थे मुख्यमंत्री? शिवपाल ने दिलाई 2003 की याद, बोले-सपा को खड़ा करने में मैंने जिंदगी खपा दी
Dinesh Rathourसंवाददाता,संभल सौंधनSun, 25 Sep 2022 09:58 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव को सपा से दूरी की कमी खूब खल रही है। जहां भी शिवपाल जा रहे हैं वहां पुरानें दिनों को याद करके उनका दर्द छलक पड़ रहा है। अखिलेश के बाद शिवपाल यादव ने अब मुलायम सिंह यादव वाले दिनों की याद दिला दी। शिवपाल सिंह यादव ने बताया कि मुलायम सिंह यादव कैसे मुख्यमंत्री बने थे। शिवपाल सिंह यादव रविवार को यूपी के संभल के कैला देवी धाम पर हुए यदुकुल पुनर्जागरण सम्मेलन में पहुंचे थे। उन्होंने कहा, समाजवादी पार्टी को खड़ा करने में मैंने जिंदगी खपा दी, बदले में क्या मिला। मैंने ही 40 विधायक तोड़कर यूपी में हमने नेताजी को मुख्यमंत्री बनाया था। अब हम और डीपी यादव मिलकर कार्य करेंगे। चाहे यदुकुल पुनर्जागरण मिशन हो या फिर लोकसभा और विधानसभा चुनाव। 

प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव और राष्ट्रीय परिवर्तन दल के अध्यक्ष डीपी यादव ने रविवार को कैला देवी धाम में माता रानी के दर्शन किए। इसके बाद सम्मेलन में प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि 2003 में उत्तर प्रदेश की कुर्सी पर नेताजी को किसने बैठाया, चालीस विधायक हमने तोड़कर नेताजी को कुर्सी पर बैठाया था। नेताजी जब पहली बार मुख्यमंत्री बने थे तो मंत्रीमंडल में सभी विधायकों से कहा था कि अपने-अपने क्षेत्र में कम से कम डिग्री कालेज जरूर बनवाएं। कहा कि हमारे मिशन में अहीर रेजिमेंट भी है। यह बहुत पुरानी मांग है, लेकिन अभी तक पूरी नहीं हुई। उन्होंने कहा कि यदुकुल का बड़ा इतिहास रहा है।

पुनर्जागरण करके इतिहास को फिर से उसी स्थान पर ले जाना है। हमारा मिशन है कि हर परिवार में एक बेटे और बेटी को जरूर नौकरी मिल जाए। मुख्यमंत्री से अपील है कि नौकरी के साथ-साथ किसानों को मुफ्त बिजली देने का काम किया जाए। इस दौरान कैप्टन सर्वेश यादव, करन सिंह यादव आदि लोग भी मौजूद रहे। 

शिवपाल बोले, अब कहां गये रिश्ते

संबोधन के दौरान शिवपाल सिंह यादव ने सपा से जुड़े जनपद के एक राजनैतिक यादव परिवार पर तंज करते हुए कहा कि यहां जो एमएलए बने बैठे हैं वह पहले तो रिश्तेदारी का रिश्ता भी निकालते थे। बताओ रिश्ता कभी तोड़ा जाता है लेकिन 2016 के बाद वह रिश्ता कहां चला गया?

अन्य जातियों को भी साथ लायेंगे : डीपी यादव

जनसभा को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय प्रवर्तन दल के अध्यक्ष डीपी यादव ने बड़ा ऐलान किया। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में जमीन मिलने पर एक डिग्री कालेज खोला जाएगा। इसके साथ ही अन्य जातियों को भी साथ लाया जाएगा।

रागिनी कलाकारों ने मचाई धूम

यदुकुल पुनर्जागण सम्मेलन में दोनों नेताओं से पहुंचने से पूर्व रागिनी कलाकार ब्रह्मपाल नागर ने समा बांध दिया। एक के बाद एक रागिनी सुनकर मौजूद लोग झूमते नजर आए। महिला कलाकार रितु चौधरी और ब्रह्मपाल नागर ने स्वागत गीत की प्रस्तुति भी दी। 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें