ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशHooch Tragedy! गैस सिलेंडर और कोल्ड ड्रिंक की बोतलों में होती थी शराब की सप्लाई

Hooch Tragedy! गैस सिलेंडर और कोल्ड ड्रिंक की बोतलों में होती थी शराब की सप्लाई

जहरीली शराब कांड में आए दिन नए-नए तथ्य सामने आ रहे हैं। तस्करों की गिरफ्तारी के बाद चौंकाने वाला खुलासा हुआ। कच्ची शराब की सप्लाई गैस सिलेंडर और कोल्ड ड्रिंक की बोतलों में भरकर की जाती है। यही नहीं...

Hooch Tragedy! गैस सिलेंडर और कोल्ड ड्रिंक की बोतलों में होती थी शराब की सप्लाई
हमारे संवाददाता,सहारनपुर।Tue, 12 Feb 2019 03:37 AM
ऐप पर पढ़ें

जहरीली शराब कांड में आए दिन नए-नए तथ्य सामने आ रहे हैं। तस्करों की गिरफ्तारी के बाद चौंकाने वाला खुलासा हुआ। कच्ची शराब की सप्लाई गैस सिलेंडर और कोल्ड ड्रिंक की बोतलों में भरकर की जाती है। यही नहीं अधिक स्प्रिट और डीजल मिलाने से शराब जहरीली हो गई थी। पुलिस की पड़ताल खुलासा हुआ है तो अब कोल्ड ड्रिंक और गैस सिलेंडरों पर भी नजर रखी जा रही है।

शुक्रवार को जहरीली शराब ने सहारनपुर और उत्तराखंड के सीमावृति क्षेत्र में जमकर कहर बरपाया। सहारनपुर और उत्तराखंड में अब तक तमाम लोगों की मौत हो चुकी है। एक साथ हुई इतनी मौत के बाद दोनों राज्यों के आला अफसर हरकत में आये और सीमा क्षेत्र में संयुक्त अभियान चलाया। इस दौरान गिरप्तार किए गए लोगों से पूछताछ की तो चौंकाने वाले तथ्य प्रकाश में आए। पता चला है कि सहारनपुर और उत्तराखंड की सीमा से सटे ग्रामीण क्षेत्रों में कच्ची शराब का धंधा जोर-शोर से चलता है। सप्लाई करने के लिए अलग-अलग हथकंडे अपनाए जाते हैं। गैस सिलेंडर और कोल्ड ड्रिंक की बोतलों व प्लास्टिक की कैन में शराब की सप्लाई की जाती है। शराब माफिया गैस सिलेंडर में रेगूलेटर लगने वाले स्थान पर पाइप डालकर शराब निकाल ली जाती है। इसका फायदा यह होता है कि आसानी से पता नहीं चल पाता है कि सिलेंडर में शराब भरी है। इसी तरह कोल्ड ड्रिंक की बोतलों में भी शराब सप्लाई होने से आम लोगों को पता नहीं चल पाता कि शराब या फिर कोल्ड ड्रिंक।

सहारनपुर शराब कांड: शहर के दो और आबकारी इंस्पेक्टर निलंबित

जिस शराब को पीने से लोगों की मौत हुई वह भी पुंडैन-सुनैठी और उत्तराखंड के ही जंगल में तैयार हुई थी। शराब बनाते समय लापरवाही हुई। दरसल, शराब तैयार करते समय पहले तो स्प्रिट की मात्रा अधिक हो गई। बाद में तैयार शराब को डीजल के कैन में पलट दिया गया। जिससे शराब में डीजल भी मिल गया। ऐसा नहीं है कि शराब माफियाओं को इसका पता नहीं चला था। गिरफ्तार हुए शराब तस्कर फकीरा ने फोन पर हरदेव को यह बताया भी था कि शराब से डीजल की बदबू आ रही है, लेकिन इस पर ध्यान नहीं दिया गया। जिसका नतीजा यह हुआ की शराब जहरीली हो गई और पीने वाले मौत के गाल में समा गये।

यह खुलासा होने के बाद अफसरों के भी होश उड़ गये हैं। अब उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड पुलिस ने शराब तस्करों के खिलाफ अभियान चला रखा है, जिसमें अभी लगातार और भी नये-नये खुलासे हो रहे हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें