DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › गृहमंत्री अमित शाह आज लखनऊ, मिर्जापुर और वाराणसी दौरे पर, जानें पूरा कार्यक्रम
उत्तर प्रदेश

गृहमंत्री अमित शाह आज लखनऊ, मिर्जापुर और वाराणसी दौरे पर, जानें पूरा कार्यक्रम

प्रमुख संवाददाता, लखनऊPublished By: Shivendra Singh
Sun, 01 Aug 2021 07:44 AM
गृहमंत्री अमित शाह आज लखनऊ, मिर्जापुर और वाराणसी दौरे पर, जानें पूरा कार्यक्रम

आगामी यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर सभी सियासी पार्टियां अपनी-अपनी ताकत झोंकनी शुरू कर दी है। इसी बीच गृहमंत्री अमित शाह आज उत्तर प्रदेश का दौरा करेंगे हैं। गृहमंत्री रविवार सुबह लखनऊ पहुंचेंगे जहां वह 50 एकड़ भूमि पर प्रस्तावित यूपी स्‍टेट फॉरेंसिक साइंस इंस्टीट्यूट का शिलान्यास करेंगे। इसके बाद वह वाराणसी और मिर्जापुर भी जाएंगे।

रविवार सुबह 11 बजे गृहमंत्री अमित शाह लखनऊ पहुंचेंगे। गृहमंत्री यहां सरोजनीनगर में यूपी स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ फॉरेंसिंक साइंसेज का शिलान्यास करेंगे और लोगों को भी संबोधित करेंगे। यह इंस्‍टीट्यूट अपराधों की वैज्ञानिक तरीके से जांच के क्षेत्र में आधुनिक सुविधाओं और प्रौद्योगिकी उत्‍कृष्‍ट केन्‍द्र होगा। इससे जटिल अपराधों की जांच में भी आसानी होगी। 

2 बजे मिर्जापुर के लिए होंगे रवाना
लखनऊ से गृहमंत्री अमित शाह और सीएम योगी आदित्यनाथ रविवार दोपहर 2.40 बजे मिर्जापुर के देवरी हेलीपैड पहुंचेंगे। देवरी से 3.10 बजे विंध्याचल पहुंचेंगे और मां विंध्यवासिनी के दर्शन पूजन करने के बाद विंध्य कारिडोर का शिलान्यास व रोप-वे का लोकार्पण करेंगे। इसके बाद महुअरिया के जीआईसी में जनसभा को संबोधित करेंगे। जनसभा के बाद गृहमंत्री और मुख्यमंत्री वाराणसी जाएंगे। इस बीच गृहमंत्री का विश्वनाथ मंदिर का दौरा तय होने के बाद प्रशासनिक अधिकारियों ने तैयारी शुरू कर दी। 

1.28 अरब की लागत से बनेगा विंध्य कॉरिडोर
एक अरब 28 करोड़ की लागत से विंध्य कॉरिडोर तैयार होगा। इसमें मंदिर के चारों तरफ 50 मीटर चौड़ा परिक्रमा पथ, विंध्यधाम की सड़कों के चौड़ीकरण के अलावा अष्टभुजा एवं काली खोह की सड़कों का भी चौड़ीकरण कराया जाएगा। साथ ही गंगा घाटों का सौंदर्यकरण भी प्रस्तावित है।

संबंधित खबरें