ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशहोली के रंग में सराबोर हुआ प्रयागराज, खेली गई कपड़ा फाड़ होली भी

होली के रंग में सराबोर हुआ प्रयागराज, खेली गई कपड़ा फाड़ होली भी

बुधवार को होली के दस्तक के साथ ही रंगों और शब्दरंगों से भिगोने का सिलसिला शुरू हो गया। गुरुवार भोर से गली-मोहल्लों में होली की मस्ती छाने लगी। अबीर-गुलाल, रंग लेकर निकली होलियारों की टोली सबको रंग से...

holi at prayagraj (photo - reuters)
1/ 2holi at prayagraj (photo - reuters)
holi celebration in prayagraj (Photo-Hindustan)
2/ 2holi celebration in prayagraj (Photo-Hindustan)
प्रयागराज। हिन्दुस्तान टीमFri, 22 Mar 2019 03:46 PM
ऐप पर पढ़ें

बुधवार को होली के दस्तक के साथ ही रंगों और शब्दरंगों से भिगोने का सिलसिला शुरू हो गया। गुरुवार भोर से गली-मोहल्लों में होली की मस्ती छाने लगी। अबीर-गुलाल, रंग लेकर निकली होलियारों की टोली सबको रंग से सराबोर करती रही। प्रयागराज शहर के पुराने मोहल्ले लोकनाथ में होलियारों के 'महाकुंभ' में उड़ते गुलाल से होली की बहुरंगी छटा बिखरती रही। परंपरागत कपड़ा फाड़ होली खेलने के लिए युवाओं का हुजूम  उमड़ा। उल्लास में डूबे लोग एक दूसरे पर रंग की बौछार करते रहे। चौक, रानीमंडी, कल्यानी देवी, खुल्दाबाद, अशोक नगर, अल्लापुर, दारागंज, प्रीतम नगर, कटरा, तेलियरगंज में लोग बुरा न मानो होली है कहते हुए एक दूसरे पर रंग की बौछार करते रहे।

इस अवसर पर गुरुवार को भारत विकास परिषद की ओर से ज्वाला देवी इंटर कालेज सिविल लाइंस में होली मिलन समारोह धूमधाम से मनाया गया। मुख्य अतिथि पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी, विशिष्ट अतिथि पूर्व मंत्री नरेंद्र कुमार सिंह गौर, पूर्व कमिश्नर आरएस वर्मा रहे। सभी ने एक दूसरे को अबीर-गुलाल लगाकर होली की शुभकामना दी। साथ ही कवियों ने शब्द रंग की बौछार की औऱ फूलो की होली खेली गई।

प्रयागराज सेवा समिति की ओर से दारागंज स्थित धकाधक चौराहे व वेणी माधव मन्दिर पर दमकल युद्ध आयोजित किया गया। एक दर्जन ड्रम में रंग भरकर लोगों ने आमने-सामने बौछार करते रहे। इस्कॉन मन्दिर बलुवाघाट में प्रभु चैतन्य के जन्मोत्सव पर अबीर-गुलाल से प्रभु का श्रृंगार किया गया। भक्तो ने ब्रज की होली खेली। आर्य समाज मुंडेरा, छत्रपति शिवाजी समिति चकनिरातुल, गंगा विहार कालोनी सुलेमसराय और न्याय विहार कालोनी में रंगोत्सव आयोजित किया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें