ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशहोली 2018: योगी बोले- ब्रज का महत्व बनाए रखने को घर-घर में गौ-पालन की प्रवृत्ति डालें

होली 2018: योगी बोले- ब्रज का महत्व बनाए रखने को घर-घर में गौ-पालन की प्रवृत्ति डालें

'ब्रज होली रंगोत्सव के तहत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मथुरा के बाद सीधे बरसाना के राधा बिहारी इंटर कॉलेज में पहुंचे। सीएम ने यहां दीप जलाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। योगी ने बरसानावासियों को...

Yogi Adityanath
1/ 6Yogi Adityanath
Yogi Adityanath in Mathura
2/ 6Yogi Adityanath in Mathura
Yogi Adityanath in Mathura
3/ 6Yogi Adityanath in Mathura
Yogi Adityanath in Mathura
4/ 6Yogi Adityanath in Mathura
Yogi Adityanath in Mathura
5/ 6Yogi Adityanath in Mathura
Yogi Adityanath in Mathura
6/ 6Yogi Adityanath in Mathura
लाइव हिन्दुस्तान टीम,बरसाना Sat, 24 Feb 2018 06:52 PM
ऐप पर पढ़ें

'ब्रज होली रंगोत्सव के तहत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मथुरा के बाद सीधे बरसाना के राधा बिहारी इंटर कॉलेज में पहुंचे। सीएम ने यहां दीप जलाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। योगी ने बरसानावासियों को होली की बधाई देते हुए इस रंगोत्सव में सभी से बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने की अपील की।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ब्रज क्षेत्र के महत्व को बनाए रखना है तो गौ-पालन घर-घर में करने की प्रवृत्ति हमें डालनी पड़ेगी। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार गोसंवर्धन और गोसंरक्षण के लिए भरपूर सहयोग करेगी। हम लोगों ने डेयरी के लिए पैसे की व्यवस्था की है और छाता की चीनी मिल के लिए भी कार्य योजना बना रहे हैं।

ब्रज की होली को बनाएंगे अंतरराष्ट्रीय: CM योगी

सीएम ने कहा कि ब्रज तीर्थ विकास परिषद का गठन करके इस क्षेत्र के विकास को एक नई गति देने का कार्य किया। इस बार बजट में 100 करोड़ रुपये की व्यवस्था इस क्षेत्र के विकास के लिए की गई है।

बरसाना में दीप प्रज्वलन कर रंगोत्सव का शुभारंभ करते योगी और खट्टर

हालांकि, सीएम योगी आदित्यनाथ ने पहले से तय कार्यक्रम के बावजूद बरसाना की लट्ठमार होली नहीं खेली। इसके साथ ही वह ना तो रंगीली गली गए और ना ही मंदिर पहुंचे। योगी प्रियाकुंड पर ध्वजा पूजन और राधा कृष्ण के स्वरूपों का पूजन कर लौट गए। इस बीच बरसाना मे हेलिकॉप्टर से पुष्प वर्षा भी की गई।

कार्यक्रम से पहले सीएम योगी ने बरसाना की माताजी गौशाला में संत रमेश बाबा से भी चर्चा की। इस दौरान उनके साथ ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा, कैबिनेट मंत्री चौ. लक्ष्मी नारायण, मंत्री रीता बहुगुणा जोशी और अन्य नेता भी उनके साथ रहे।

बरसाना में योगीः 'मैं हिन्दू हूं, मुझे भी धार्मिक...' -VIDEO

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें