Holi 2018 Colorful bomb on Holi - Holi 2018: होली पर रंगीला बम बरसाएगा रंग, मोदीराज का पंप करेगा रंगों की बौछार DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Holi 2018: होली पर रंगीला बम बरसाएगा रंग, मोदीराज का पंप करेगा रंगों की बौछार

holi 2018

फगुनाहट की बयार होली के रंगों के साथ बहने लगी है। दस दिन बाद रंग पर्व की उमंग और उल्लास हर क्षेत्र में छा जाएगा। खुशियों का यह रंग और चटख हो इसके लिए बाजार में तरह-तरह के रंग, अबीर-गुलाल व पिचकारियां भी आ गई हैं। इस बार रंगीला बम व गुलाल गन आसमान से इंद्रधुनषी रंग बरसाएंगे तो होली में भी लोग दिवाली का आनंद उठा सकेंगे।

मोदीराज का पंप करेगा रंगों की बौछार
बाजार में इस बार मोदीराज के पंप और डायनासोर के टैंक से रंगों की बौछार होगी। चौक के रंग एवं पिचकारी के थोक व्यापारी कादिर ने बताया कि जंगल बुक, डोरेमॉन, छोटा भीम टैंक, मोटू-पतलू, प्रेशर से चलने वाला एंग्री बर्ड, कलर स्मोक, कलर बम, म्यूजिकल क्रैकर्स बच्चों के लिए खास तौर पर बाजार में उपलब्ध हैं। 

23 से शुरू होगा होलाष्टक
होली इस बार एक और दो मार्च को मनाई जाएगी। इससे पूर्व 23 फरवरी से होलाष्टक शुरू हो जाएगा। पं. दिवाकर त्रिपाठी ‘पूर्वांचली’ के अनुसार होलिका पूजन के लिए पर्व से आठ दिन पूर्व होलिका दहन वाले स्थल को गंगाजल से शुद्ध कर उसमें सूखी लकड़ी, उपले रखकर होलिका बढ़ाने का कार्य तेज हो जाएगा। इस दौरान शुभ कार्य नहीं होंगे। 

28 को निकलेगी हथौड़ा बारात 
ऐतिहासिक हथौड़ा बारात 28 फरवरी को केसर विद्यापीठ इंटर कॉलेज से रात आठ बजे निकाली जाएगी। संयोजक संजय सिंह के अनुसार इस दौरान 101 विशिष्ट लोगों को कौमी एकता सम्मान से नवाजा जाएगा।

नहीं होगा धकाधक कवि सम्मेलन
प्रशासन की ओर से अनुमति न मिलने के कारण होली पर इस बार दारागंज में धकाधक हास्य कवि सम्मेलन नहीं हो सकेगा। संयोजक डॉ. शंभुनाथ त्रिपाठी ‘अंशुल’ के अनुसार 25 वर्ष की परंपरा को कायम रखते हुए केवल 1.51 लाख रुपये की इनामी मुग्दर बारात निकाली जाएगी। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Holi 2018 Colorful bomb on Holi