ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशहिन्दुस्तान का असरः कानपुर में सड़कों पर झाड़ू लगाकर बटोरी बजरी

हिन्दुस्तान का असरः कानपुर में सड़कों पर झाड़ू लगाकर बटोरी बजरी

बारिश के बाद सड़कों पर फैली बजरी से शहरवासियों को राहत दिलानी शुरू हो गई है। रविवार को दिनभर झाड़ू लगाकर बजरी बटोरने का अभियान चलता रहा। सोमवार को भी यह अभियान जारी रहने का दावा नगर निगम ने किया है।...

हिन्दुस्तान का असरः कानपुर में सड़कों पर झाड़ू लगाकर बटोरी बजरी
प्रमुख संवाददाता ,कानपुर Sun, 05 Aug 2018 08:49 PM
ऐप पर पढ़ें

बारिश के बाद सड़कों पर फैली बजरी से शहरवासियों को राहत दिलानी शुरू हो गई है। रविवार को दिनभर झाड़ू लगाकर बजरी बटोरने का अभियान चलता रहा। सोमवार को भी यह अभियान जारी रहने का दावा नगर निगम ने किया है। आपके अपने अखबार हिन्दुस्तान में जब इस समस्या को प्रमुखता से प्रकाशित किया गया तो नगर निगम नींद से जागा।
मूसलाधार बारिश से शहर की तमाम सड़कें बर्बाद हो गईं हैं। विभिन्न मार्गों पर बेशुमार गड्ढे बन चुके हैं। बारिश के बाद बजरी ने लोगों को शनिवार समेत बीते दिनों परेशान किए रखा। जहां लोग धूल झेलते रहे वहीं वाहन समेत फिसलकर गिरते रहे। इससे नारकीय हुई स्थिति को आपके अपने हिन्दुस्तान ने प्रकाशित किया था। आखिरकार सुबह होते ही नगर आयुक्त संतोष कुमार शर्मा के निर्देश पर पूरे शहर में सफाई कर्मियों की टीम सिर्फ बजरी बटोरने के लिए लगा दी गई। खुद नगर आयुक्त ने कई मार्गों पर इस अभियान का निरीक्षण करके तस्दीक किया कि टीम कहीं लापरवाही तो नहीं बरत रही। उन्होंने कहा कि सोमवार को भी बजरी उठाने का कार्य चलेगा ताकि लोगों को धूल से राहत मिले और हादसों से बचाव हो सके। 
इन मार्गों पर लगी रहीं ज्यादा टीमें
बेनाझाबर रोड, हैलट पुल, लाल इमली चौराहे से मर्चेंट चैंबर तक, ग्रीन पार्क से कंपनी बाग, विजय नगर, कालपी रोड, गोविंद नगर से पराग डेयरी तक, दीप सिनेमा से साकेत नगर डंपिंग ग्राउंड तक, किदवई नगर, बगाही पुलिस चौकी से साउथ एक्स होते हुए मार्बल मार्केट, टाटमिल चौराहे से बाकरगंज, जरीब चौकी से बजरिया, माल रोड, सिविल लाइंस, अशोक नगर और परेड से मूलगंज आदि मार्गों पर सबसे ज्यादा टीमें लगाई गईं थीं। एक तरफ सफाई कर्मी झाड़ू लगा रहे थे तो दूसरी तरफ बजरी बटोरकर कूड़ा बटोरने वाली हाथ गाड़ी में रख रहे थे। आखिर में इन्हें ट्रकों तक ले जाया जा रहा था। शाम तक यह अभियान चलता रहा। इसमें आउटसोर्सिंग के साथ ही नियमित कर्मचारियों को भी लगाया गया था। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें