DA Image
17 सितम्बर, 2020|9:30|IST

अगली स्टोरी

यूपी :प्रेम प्रसंग में हिंदू युवा वाहिनी के नेता की चाकुओं से गोदकर हत्या

दुनका पुलिस चौकी से चंद कदम की दूरी पर एक अस्पताल कैंपस में हिंदू युवा वाहिनी के तहसील प्रभारी और हॉस्पिटल संचालक की प्रेम प्रसंग में चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी गई। हत्या की वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई। पुलिस ने आरोपी को मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया। उसके पैर में गोली लगी है। थाना शाही में हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। शाही के गांव आनंदपुर के संजय सिंह भदौरिया (40) हिन्दू युवा वाहिनी के मीरगंज तहसील के प्रभारी थे।

दुनका में अनन्त जीवन अस्पताल व राधिका जच्चा-बच्चा नर्सिंग होम अस्पताल के मैनेजर एवं संचालक भी थे। बुधवार रात में वह अनंत जीवन अस्पताल के सामने चारपाई पर सो रहे थे। गुरुवार सुबह अस्पताल कर्मचारियों ने चारपाई पर उनका शव देखा। सुबह 7:40 बजे परिजनों को सूचना दी। परिजनों की सूचना पर शाही की पुलिस टीम मौके पर पहुंची। वहां सीसीटीवी फुटेज में एक आरोपी को कुछ लोगों ने पहचान लिया। 

दोपहर में पुलिस को आरोपी इमरान के कच्चे रास्ते से रास गांव की ओर जाने की सूचना मिली। तुरंत ही पुलिस टीम के साथ एसओ मौके पर पहुंचे और मुठभेड़ के बाद इमरान को गिरफ्तार कर लिया। इमरान के दहिने पैर में गोली लगी है। सिपाही विनय कुमार की बांह से रगड़ती हुई गोली निकल गई। पुलिस ने दोनों का शीशगढ़ में इलाज कराया। एसओ ने बताया मृतक के दुनका की युवती से प्रेम प्रसंग थे। प्रेम प्रसंगों के चलते इमरान ने संजय सिंह की हत्या की है। 

सीसी टीवी कैमरे में कैद हुआ हत्यारा
बिल्डिंग मालिक के भाई की दुकानों के पीछे पड़ी टीन में सीसी टीवी कैमरा लगा है। हत्यारा टीन में खड़ी मैजिक के पीछे से निकल कल अस्पताल संचालक की चारपाई तक पहुंचा। 3•54 बजे उसने मच्छर दानी हटाकर छुरे से ताबड़तोड बार कर उनकी निर्मम हत्या कर दी। हत्या कर हत्यारों टीन शेड की दीवार कूद फरार हो गया। एक मिनट से कम समय में हत्यारा घटना को अंजाम देकर फरार हो गया।

हत्यारोपी ने गला रेता, शरीर पर किये ताबड़तोड़ सात हमले 
वीरेंद्र सिंह के शरीर पर छुरे के सात घाव थे। हत्यारे ने उनका गला रेतने के बाद पेट, गर्दन और कंधे पर ताबड़तोड़ हमले किए। उनकी आंख में छुरा मारा। उनकी आंते बाहर निकल आईं। चारपाई के नीचे खून पड़ा था। खून पास की नाली में बह रहा था। घटना स्थल के पास अस्पताल का मेडिकल स्टोर है। मेडिकल स्टोर का शटर रात भर खुला रहा। मेडिकल स्टोर में दो कर्मचारी सो रहे थे। पुलिस ने अस्पताल के छह कर्मचारियों को पूछताछ को हिरासत में ले लिया।

मकान मालिक और महिला के प्रेमी को हत्या में कराया नामजद
एसएसपी रोहित सिंह, एसपी ग्रामीण डा. संसार सिंह, एसपी क्राइम, सीओ मीरगंज एवं फील्ड यूनिट ने घटना स्थल का निरीक्षण किया। मृतक के भाई हरिओम ने इमरान पुत्र छोटे एवं बिल्डिंग मालिक के पुत्र रोहित गुप्ता उर्फ राजा निवासी दुनका के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया। 

मृतक के भाई ने हत्यारे को पहचाना
सीसी टीवी कैमरे में कैद हत्यारे को मृतक के भाई ने पहचान लिया। उन्होंने नामजद तहरीर पुलिस को दी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस ने अस्पताल के स्टाफ को हिरासत में लेकर पूंछतांछ की।

पुलिस ने मुठभेड़ के बाद आरोपी को किया गिरफ्तार 
पुलिस ने रतनपुर मोड़ पर दोपहर में मुठभेड़ के बाद आरोपी इमरान निवासी दुनका को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के पैर में गोली लगी है।

प्रेम प्रसंग में युवा वाहिनी के नेता की चाकुओं से गोदकर हत्या की गई है। आरोपी को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया। उसके खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। उस पर रासुका की भी कार्रवाई की जायेगी।
रोहित सिंह सजवाण, एसएसपी

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Hindu youth corps leader stabbed to death in Bareilly