ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशफर्रुखाबाद के गांव में हिंदू परिवारों ने 'मकान बिकाऊ है' के लगाए पोस्टर, जानिए पूरा मामला

फर्रुखाबाद के गांव में हिंदू परिवारों ने 'मकान बिकाऊ है' के लगाए पोस्टर, जानिए पूरा मामला

फर्रुखाबाद के एक गांव में छह हिंदू परिवारों ने 'मकान बिकाऊ है' के पोस्टर लगा दिए हैं। उनका आरोप है कि गांव के पूर्व प्रधान के परिजनों ने कुछ अन्य लोगों के साथ मिलकर उन्हें गांव न छोड़ने पर...

फर्रुखाबाद के गांव में हिंदू परिवारों ने 'मकान बिकाऊ है' के लगाए पोस्टर, जानिए पूरा मामला
हिन्दुस्तान टीम,फर्रुखाबादTue, 17 Aug 2021 06:36 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

फर्रुखाबाद के एक गांव में छह हिंदू परिवारों ने 'मकान बिकाऊ है' के पोस्टर लगा दिए हैं। उनका आरोप है कि गांव के पूर्व प्रधान के परिजनों ने कुछ अन्य लोगों के साथ मिलकर उन्हें गांव न छोड़ने पर हत्या की धमकी दी है। पूर्व प्रधान शमीम समेत आरोपित 10 लोगों पर पुलिस ने धमकाने की रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

मुस्लिम बाहुल्य पतौंजा गांव के छह हिंदू परिवारों ने मकान बेचने के पोस्टर लगाए तो कुछ ही देर में यह सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा। गांव में मेडिकल स्टोर संचालित करने वाले मान सिंह यादव के पुत्र आशीष के मुताबिक सात अगस्त को वह मेडिकल स्टोर पर बैठा था। तभी बाइक खड़ी करने को लेकर गांव के ही अफरीदी से उसका विवाद हो गया। आफरीदी ने मारपीट की और लोगों को बुला लिया। दबंगों ने घर पर भी हमला बोल दिया था। ईंट-पत्थर चलाए। महिलाओं से अभद्रता की। गांव न छोड़ने पर नरसंहार की धमकी भी दी। इस मामले में मान सिंह ने पूर्व प्रधान शमीम और उनके पुत्र नदीम उस्मानी समेत मो. अफरीदी, मो. राजा, मोहम्मद शहजी, मो. सलमान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया, लेकिन पुलिस ने सभी पर सिर्फ शांति भंग की आशंका में कार्रवाई की।

मानसिंह का आरोप है कि इसी के चलते पूर्व प्रधान के परिजनों ने उन लोगों को फिर धमकाया और गांव छोड़ने की धमकी दी। मो. शमीम ने कहा कि गांव से न भागने पर गोली से उड़ा देंगे। थाने में पांच लाख रुपये दे देंगे, हम लोगों का कुछ नहीं होगा। धमकी देते समय शमीम के साथ बसीबुल रईस, मो. शानू, मो. अरबाज, मो. आफताब, मो. उमर, मो. तनवीर, मो. नसीम, मो. एजाज उस्मानी, मो. जाविद अनवर आदि अपने लाइसेंसी और अवैध असलहों से लैस होकर आए थे। उन्होंने जातिसूचक गालियां भी दीं। इस प्रताड़ना से मजबूर होकर हम लोगों ने मकान बेचने के पोस्टर लगाए हैं।

जानकारी पर सीओ सोहराब आलम, कमालगंज व जहानगंज थानों की पुलिस को साथ लेकर गांव पहुंचे। ग्रामीणों को सुरक्षा का भरोसा दिया। क्षेत्रीय विधायक नागेंद्र सिंह राठौर भी गांव में करीब एक घंटे रुके। ग्रामीणों से बातचीत की। बाद में विधायक के साथ मानसिंह व अन्य ग्रामीण थाने आए और धमकी की रिपोर्ट दर्ज कराई। अभी कोई गिरफ्तारी नहीं की गई है।

इन्होंने लगाए मकान बेचने को पोस्टर

मान सिंह यादव, करन यादव, अमर सिंह, कल्लू दिवाकर, विशुन दयाल, अंकुर ने अपने-अपने मकान बेचने के पोस्टर लगाए हैं। सीओ सोहराब आलम ने बताया कि पुलिस कार्रवाई कर रही है। जिन लोगों ने धमकी दी है, उनपर मुकदमा दर्ज किया है।  

एसपी अशोक कुमार मीणा ने बताया कि पोस्टर मामले की जांच की जा रही है। आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। पहले जो मुकदमा दर्ज हुआ था उसमें भी पुलिस ने कार्रवाई की थी उसकी विवेचना भी चल रही है। गांव में पूरी तरह से शांति व्यवस्था कायम है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें