ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशहाईस्पीड बाइक फ्लाइओवर से कई फीट नीचे गिरी, 2 युवकों की दर्दनाक मौत

हाईस्पीड बाइक फ्लाइओवर से कई फीट नीचे गिरी, 2 युवकों की दर्दनाक मौत

विभूतिखण्ड स्थित पिकप भवन के सामने फ्लाईओवर पर रविवार रात करीब ढाई बजे तेज रफ्तार बाइक सवार तीन युवक पुल की रेलिंग से टकराने के बाद नीचे गिर गए। हादसे में हर्षवर्धन सिंह (26)और अक्षय कुमार सिंह...

हाईस्पीड बाइक फ्लाइओवर से कई फीट नीचे गिरी, 2 युवकों की दर्दनाक मौत
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊTue, 15 Oct 2019 12:27 PM
ऐप पर पढ़ें

विभूतिखण्ड स्थित पिकप भवन के सामने फ्लाईओवर पर रविवार रात करीब ढाई बजे तेज रफ्तार बाइक सवार तीन युवक पुल की रेलिंग से टकराने के बाद नीचे गिर गए। हादसे में हर्षवर्धन सिंह (26)और अक्षय कुमार सिंह (27)की मौत हो गई जबकि एक गम्भीर रूप से घायल हो गया। पुलिस ने घायल को ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया है। फिर घर वालों को सूचना दी।

इंस्पेक्टर विभूतिखण्ड राजीव कुमार द्विवेदी के मुताबिक, मूलत: गोंडा के सेहरिया वजीरगंज निवासी गौरी सिंह का बेटा हर्षवर्धन सिंह अपने दोस्त प्रतापगढ़ के गोंडा गोंडे निवासी अक्षय कुमार व आलमबाग का राहुल के साथ एक ही बाइक से जा रहा था। वे लोग लोहिया पथ से आईजीपी चौराहा जाने वाले फ्लाईओवर चढ़े थे।

दो युवक नीचे गिरे, दोस्त रेलिंग में फंसा

हर्ष गोमतीनगर विस्तार सेक्टर छह में अनीता तिवारी के मकान में भाई धीरेंद्र के साथ रहता था। जबकि अक्षय चिनहट के क्रिस्टल अपार्टमेंट फ्लैट नम्बर बी-106 में दोस्तों के साथ रह रहा था। तीनों लोग चिनहट के कमता स्थित होटल सूर्या ग्रॉड में पार्टी आर्गेनाइजर का काम करते थे। पुलिस ने बताया कि बाइक तेज रफ्तार में थी। फ्लाईओवर मोड़ पर स्पीड ब्रेकर पर बाइक अनियंत्रित होकर रेलिंग से टकराई। इसके बाद हर्ष और अक्षय छिटक कर पुल के नीचे गिर गए जबकि राहुल रेलिंग में फंसकर गम्भीर रूप से घायल हो गया। इंस्पेक्टर राजीव कुमार द्विवेदी का कहना है कि तेज रफ्तार के कारण हादसा हुआ। बाइक हर्ष की है और वह बिना हेल्मेट था। वह बाइक चला रहा था। अक्षय बीच में और राहुल पीछे बैठा था।

तीनों गहरे दोस्त थे

हर्ष गोमतीनगर विस्तार में अपने भाई धीरेंद्र के साथ रहता था। धीरेंद्र यहां रहकर कारोबार करता है। परिवार में पिता, मां मालती सिंह और तीन भाई धर्मेन्द व वीरेंद्र हैं। हर्ष घर में सबसे छोटा होने के कारण लाडला था। करीब तीन साल से वह होटल में नौकरी कर रहा था। वहीं, अक्षय के पिता राकेश बहादुर फौज से रिटायर हैं। परिवार में भाई आशू सिंह, मां मालती सिंह है। आशू नोयडा स्थित एक निजी कम्पनी में इंजीनियर है। भाई धीरेंद्र ने बताया कि हर्ष, अक्षय और राहुल गहरे दोस्त थे। तीनों लोगों ने बीबीडी से होटल मैनेजमेंट का कोर्स करने के बाद नौकरी शुरू की थी।

पहले भी पुल पर हुए ऐसे हादसे

27 अक्टूबर 2017-बाइक सवार एमेटी विश्वविद्यालय नोएडा के छात्र कुणाल की हादसे में पुल से नीचे गिरकर मौत ।
03 मार्च 2018-जनेश्वर मिश्र पार्क ओवरब्रिज से वाहन की टक्कर से बाइक सवार सिद्धार्थ श्रीवास्तव की गिरकर मौत।
23 मार्च 2019-लोहिया पथ ओवरब्रिज पर तेज रफ्तार बाइक स्पीड ब्रेकर से उछलकर पुल के नीचे गिर गई थी। इसमें सत्येंद्र पाण्डेय और उसके भाई प्रमोद की मौत हो गई थी।
07 नवम्बर 2017-लोहिया पथ ओवर ब्रिज पर विपरीत दिशा कार सवारों ने की टक्कर से पुल के नीचे गिरकर बुलेट सवार युवक ऋषभ शंखधर की मौत।
13 जनवरी-2019-लोहिया पथ ओवर ब्रिज कार की टक्कर से बाइक सवार नगर निगम कर्मचारी अतीक की नीचे गिरकर मौत।
10 अक्टूबर-2019 में अलीगंज के रहने वाले दिलीप सिंह की गिरकर मौत

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें