ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश30 साल में थोक महंगाई दर सबसे ज्यादा, फ्री राशन को लेकर अखिलेश ने बताई भाजपा की नई चाल 

30 साल में थोक महंगाई दर सबसे ज्यादा, फ्री राशन को लेकर अखिलेश ने बताई भाजपा की नई चाल 

अखिलेश ने शनिवार को जारी एक बयान में कहा कि रुपये की हालत खस्ता हो रही है। लोगों का खर्च आय से कई गुना बढ़ गया है। भाजपा सरकार पूंजीपतियों के हितों का संरक्षण बिना किसी संकोच के कर रही है।

30 साल में थोक महंगाई दर सबसे ज्यादा, फ्री राशन को लेकर अखिलेश ने बताई भाजपा की नई चाल 
Dinesh Rathourप्रमुख संवाददाता,लखनऊSat, 21 May 2022 07:50 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि 100 दिन में महंगाई कम करने का वादा करने वाली भाजपा सरकार में सारे रिकार्ड टूट गए। खुदरा और थोक महंगाई दर 30 साल से सबसे ज्यादा है। अखिलेश ने शनिवार को जारी एक बयान में कहा कि रुपये की हालत खस्ता हो रही है। लोगों का खर्च आय से कई गुना बढ़ गया है। भाजपा सरकार पूंजीपतियों के हितों का संरक्षण बिना किसी संकोच के कर रही है। उसका जनहित और जनसमस्याओं से कोई लेना देना नहीं है। विकास की अनदेखी और गांव-गरीब के प्रति घोर उपेक्षाभाव के चलते प्रदेश अनेक समस्याओं से जूझ रहा है।

 उन्होंने कहा कि महंगाई के चलते मध्यम वर्ग और गरीब परिवारों का जीवनयापन कष्टदायक हो गया है। पेट्रोल-डीजल के बाद ईंधन गैस महंगी हुई अब सीएनजी के 6 दिन में दो बार दाम बढ़ा दिए गए। आटा-दाल, चावल, सरसों का तेल, सब्जी, दवा-पढ़ाई ये सभी जेब पर भारी है। गरीबों का वोट लेने के लिए मुफ्त राशन का लालच दिया अब पात्र-अपात्र होने का डर दिखाकर उन्हें राशन से वंचित करने की भाजपा ने नई चाल चली है।

उन्होंने कहा कि भीषण गर्मी से लोगों का हाल-बेहाल है। गांवों में बमुश्किल आठ-दस घंटे बिजली मिल रही है। राजधानी में भी बिजली की आवाजाही से नाराजगी बढ़ रही है। शिक्षा-स्वास्थ्य के क्षेत्र में लोगों के हितों की अनदेखी हो रही है। अब भाजपा के मंत्रियों के सामने स्वास्थ्य सेवाओं सहित तमाम विभागों की अनियमितताओं की पोल खुल रही है। नफरत फैलाकर समाज को बांटने का काम किया जा रहा है। गरीब और मध्यमवर्ग बर्बाद होता जा रहा है। जनता भाजपा से एक-एक दिन और एक-एक पाई का हिसाब चाहती है।
 

epaper