ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशयमुना एक्सप्रेसवे पर हाईकोर्ट जस्टिस को मिली गंदगी, तीन हिरासत में

यमुना एक्सप्रेसवे पर हाईकोर्ट जस्टिस को मिली गंदगी, तीन हिरासत में

यमुना एक्सप्रेसवे के खंदौली टोल प्लाजा स्थित कैंटीन के सुलभ शौचालय में गंदगी मिलने पर उच्च न्यायालय के न्यायाधीश ने कंट्रोल रूम में शिकायत की तो हड़कंप मच गया। तीन को हिरासत में ले लिया गया।

यमुना एक्सप्रेसवे पर हाईकोर्ट जस्टिस को मिली गंदगी, तीन हिरासत में
Deep Pandeyराजेश दुबे,आगराTue, 05 Dec 2023 05:18 AM
ऐप पर पढ़ें

यमुना एक्सप्रेसवे के निर्माण का एक दशक पूरा होने पर भी जनता यहां जनसुविधाओं से महरूम है। यमुना एक्सप्रेसवे के खंदौली टोल प्लाजा स्थित कैंटीन के सुलभ शौचालय में गंदगी मिलने पर उच्च न्यायालय के न्यायाधीश ने कंट्रोल रूम में शिकायत की तो हड़कंप मच गया। एक्सप्रेसवे अथारिटी ने जहां सफाई के लिए टीम दौड़ाई तो पुलिस ने कैंटीन मैनेजर और दो कर्मचारियों को हिरासत में ले लिया। घटना के बाद एक्सप्रेसवे की जनसुविधाओं को लेकर सवाल उठ रहे हैं। 

प्रयागराज हाईकोर्ट के जस्टिस गत शनिवार को आगरा से नोएडा की तरफ जा रहे थे। वह खंदौली टोल प्लाजा पर टॉयलेट करने रुके। सुलभ शौचालय पहुंचे तो गंदगी देखकर शिकायत कमांड कंट्रोल रूम से की। इस पर एक्सप्रेसवे प्रशासन में हड़कंप मच गया। टोल प्लाजा से अफसर और कर्मचारी दौड़े हुए सुलभ शौचालय पहुंचे। टीम ने सफाई कराई। आसपास के इलाके को भी चमका दिया। इधर, थाना खंदौली पुलिस को कार्रवाई के लिए आदेश मिले। मौके पर पहुंची थाना पुलिस ने कैंटीन मैनेजर सहित तीन कर्मचारियों को हिरासत में ले लिया। उनसे व्यवस्था को लेकर पूछताछ की गई। कर्मचारियों ने बताया कि सुलभ शौचालय की देखरेख टोल अथॉरिटी के पास है। शौचालय में साफ सफाई के साथ खराब नल को भी आनन-फानन में बदलवा दिया गया। बाद में पुलिस ने पूछताछ करके कर्मचारियों को छोड़ दिया। 

खंदौली टोल प्लाजा पर ये हैं जनसुविधा 
यमुना एक्सप्रेसवे खंदौली टोल प्लाजा के पास आगरा से नोयडा रोड पर सुलभ शौचालय है। यहां 17 यूरिनल और आठ शौचालय हैं। कर्मचारियों ने बताया कि ये दो साल पूर्व बढ़ाए गये थे। यहां एक दर्जन शौचालय का निर्माण और होना था, जोकि लंबित है। साफ सफाई के लिए यहां एक महिला और चार सफाई कर्मचारी दो शिफ्ट में तैनात रहते हैं। जबकि रात्रि में दो कर्मचारी ही रहते हैं।

यमुना एक्सप्रेसवे  खंदौली टोल इंचार्ज तुलसीराम गुर्जर ने बताया कि उच्च न्यायालय के जस्टिस शनिवार को यमुना एक्सप्रेसवे से नोयडा की ओर जा रहे थे। सुलभ शौचालय में नल खराब होने पर पानी की समस्या हुई थी। सहालग सीजन में भीड़ ज्यादा होने से यह परेशानी हुई। शौचालय के खराब नल को सही करा दिया गया है। सफाई व्यवस्था भी दुरुस्त की गई है। 


एसीपी एत्मादपुर सौरभ सिंह ने बताया कि सुलभ शौचालय का एक स्लेव व नल टूटा मिला था। उच्च न्यायालय के जस्टिस ने नाराजगी व्यक्त की थी। शिकायत आने पर स्लेव व नल को सही करा दिया गया है।