ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशअब पीजीआई लखनऊ में फ्री में इलाज करवा सकेंगे हाईकोर्ट के कर्मचारी, यूपी कैबिनेट का फैसला

अब पीजीआई लखनऊ में फ्री में इलाज करवा सकेंगे हाईकोर्ट के कर्मचारी, यूपी कैबिनेट का फैसला

उच्च न्यायालय में कार्यरत एवं सेवा निवृत्त कर्मचारियों व अधिकारियों को भी राज्य कर्मचारियों की तरह पीजीआई लखनऊ में इलाज की सुविधा मिलेगी। सरकार इस पर आने वाले खर्च की प्रतिपूर्ति रिवाल्विंग फंड के...

अब पीजीआई लखनऊ में फ्री में इलाज करवा सकेंगे हाईकोर्ट के कर्मचारी, यूपी कैबिनेट का फैसला
विशेष संवाददाता,राज्य मुख्यालयThu, 16 Sep 2021 06:02 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

उच्च न्यायालय में कार्यरत एवं सेवा निवृत्त कर्मचारियों व अधिकारियों को भी राज्य कर्मचारियों की तरह पीजीआई लखनऊ में इलाज की सुविधा मिलेगी। सरकार इस पर आने वाले खर्च की प्रतिपूर्ति रिवाल्विंग फंड के जरिए करेगी। इसके लिए उत्तर प्रदेश उच्च न्यायालय रिवॉल्विंग फंड प्रथम संशोधन नियमावली को कैबिनेट ने बाई सर्कुलेशन की मंजूरी दे दी। 

अभी तक उच्च न्यायालय के कर्मचारियों को यह सुविधा नहीं मिलती थी। इसमें यह भी प्रस्ताव है कि अगर आवेदक पांच प्रतिशत खर्च वहन करने को तैयार है तो बाकी इलाज के खर्च की 95 प्रतिशत धनराशि की प्रतिपूर्ति संस्थान की जाएगी और उसके बिलों को मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा सत्यापन कराने से छूट होगी। अन्यथा आवेदक को पूरी राशि की प्रतिपूर्ति के लिए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के सक्षम अधिकारियों द्वारा बिलों का सत्यापन व प्रति में हस्ताक्षर कराना होगा। इसके बाद खर्च की सारी धनराशि की प्रतिपूर्ति हो जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें