DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बारिश का कहर : यूपी में 24 घंटे में 10 मौत, अब तक 80 लोगों की गई जान

बरिश

उत्तर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में पिछले 24 घंटे के दौरान हुई भारी बारिश से जुड़ी घटनाओं में दस लोगों की मौत हो गयी जबकि सात अन्य घायल हो गये। इसके बाद  पिछले हफ्ते से अब तक बारिश से जुड़ी घटनाओं में मरने वालों की संख्या 80 पहुंच गई है। राहत आयुक्त संजय प्रसाद ने कहा कि उत्तर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में रविवार से हो रही बारिश में दस लोगों की मौत हो गई है जबकि सात अन्य घायल हुए हैं।

उन्होंने बताया कि पिछले हफ्ते से आज सुबह साढ़े ग्यारह बजे तक बारिश से जुड़ी घटनाओं में 80 लोगों की मौत हुई है जबकि 84 लोग घायल हुए हैं। पिछले हफ्ते सबसे अधिक 11 मौतें सहारनपुर में हुईं। बारिश से जुड़ी घटनाओं में 44 मवेशियों की मौत हो गयी और 451 मकान क्षतिग्रस्त हो गये। राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी जिलों के आला अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे जनता को सचेत करें और प्रभावित क्षेत्रों का व्यापक दौरा करें। साथ ही जर्जर भवनों को तत्काल खाली करायें। योगी ने अधिकारियों को वित्तीय एवं चिकित्सकीय मदद मुहैया कराने को भी कहा है।
उत्तराखंड: हल्द्वानी में नाले में बही बस, 28 यात्री बाल-बाल बचे-VIDEO

इस बीच केन्द्रीय जल आयोग की रिपोर्ट के अनुसार शारदा नदी लखीमपुर के पलियाकलां में और घाघरा नदी बाराबंकी के एल्गिन ब्रिज पर और अयोध्या में खतरे के निशान से उपर बह रही है। रिपोर्ट में कहा गया कि फतेहगढ़, कन्नौज, कानपुर देहात, गढ मुक्तेश्वर, इलाहाबाद, वाराणसी, गाजीपुर और बलिया में गंगा का जलस्तर चढ़ रहा है। बागपत, मथुरा, आगरा, औरैया, कालपी और हमीरपुर में यमुना का जलस्तर चढ रहा है। गोमती नदी का जलस्तर सीतापुर के नीमसार में चढ़ रहा है जबकि सिद्धार्थनगर में राप्ती नदी का जलस्तर चढ रहा है।

यमुना किनारे से 3,000 लोगों को हटाने के बाद CM की है स्थिति पर नजर

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Heavy rain In Uttar Pradesh Many of people Died