ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशछावनी में बदली कान्हा की नगरी, पांच एएसपी, 40 इंस्पेक्टर और 16 कंपनी आरएएफ समेत भारी फोर्स तैनात

छावनी में बदली कान्हा की नगरी, पांच एएसपी, 40 इंस्पेक्टर और 16 कंपनी आरएएफ समेत भारी फोर्स तैनात

यूपी के अयोध्या में विवादित ढांचा गिराचे जाने की तिथि छह दिसंबर से पहले भगवान कृष्ण के धाम मथुरा में पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर लिए हैं। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) गौरव ग्रोवर ने बताया कि...

छावनी में बदली कान्हा की नगरी, पांच एएसपी, 40 इंस्पेक्टर और 16 कंपनी आरएएफ समेत भारी फोर्स तैनात
मथुरा। वार्ता।Sat, 04 Dec 2021 03:52 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

यूपी के अयोध्या में विवादित ढांचा गिराचे जाने की तिथि छह दिसंबर से पहले भगवान कृष्ण के धाम मथुरा में पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर लिए हैं। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) गौरव ग्रोवर ने बताया कि कुछ हिंदूवादी संगठन छह दिसंबर को परंपरा से हटकर कार्यक्रमों के आयोजन की अनुमति मांग रहे थे लेकिन इसकी इजाजत नहीं दी गई लेकिन एहतियात के तौर पर सुरक्षा के पूरे इंतजाम किए गए हैं। रेलवे ने भी मथुरा वृन्दावन के बीच चलने वाली रेल बस का आवागमन अगले आदेश तक रोक दिया है। यह रेल बस ईदगाह के सामने और  श्रीकृष्ण जन्मस्थान के पास से होकर जाती है।

उधर प्रशासन ने रेड, येलो  और ग्रीन जोन में भारी पुलिस बल लगा दिया है। दोनों धर्मस्थलों के 300 मीटर क्षेत्र में बने रेड जोन पर आने जाने वालों पर नजर रखी जा रही है। प्रशासन ने चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल लगाने के लिए बाहर से भी पुलिस बल मंगा लिया है ताकि यदि इजाजत ठुकराने के बावजूद कोई संगठन परंपरा के विपरीत काम करने की कोशिश करे तो उससे सख्ती से निपटा जा सके। हिंदूवादी संगठनों नारायणी सेना, श्रीकृष्ण जन्मभूमि नर्मिाण न्यास, श्रीकृष्ण जन्मभूमि मुक्ति दल ने आगामी 6 दिसम्बर को परंपरा से हटकर अलग अलग कार्यक्रम करने की घोषणा की थी।

जिला प्रशासन ने इन संगठनों के आवेदन निरस्त कर दिये लेकिन प्रशासन किसी प्रकार की ढिलाई बरतने के मूड में नही है। एसपी सिटी मार्तण्ड प्रकाश सिंह ने बताया कि 6 दिसम्बर के लिए अभी से पांच अपर पुलिस अधीक्षक, 14 पुलिस उपाधीक्षक, 40 इंस्पेक्टर, 1400 हेडकांस्टेबल व कांस्टेबल, 10 कम्पनी पीएसी एवं 16 कम्पनी आरएएफ लगाई गई है। इसके अलावा खुफिया आदि एजेंसियों को भी लगाया गया है। कुल मिलाकर कान्हा की नगरी मथुरा छावनी में तब्दील हो गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें