heat burning ground and plants - गर्मी और तपिश के बीच अंदर ही अंदर धधक रही जमीन, जल रहे पौधे DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गर्मी और तपिश के बीच अंदर ही अंदर धधक रही जमीन, जल रहे पौधे

plant burn

जबरदस्त गर्मी और तपिश के बीच खीरी जिले के गांव में अजीब घटना सामने आई है। यहां के मुड़ा गांव में दो बीघा जमीन अंदर ही अंदर धधक रही है। उस जमीन पर खड़े छोटे पेड़ पौधे जलकर अपने आप खाक हो गए हैं। जमीन के अंदर आग है या कुछ और इसे लेकर भ्रम बना हुआ है।

मोहम्मदी इलाके का मुड़ा  गांव रहरिया जंगल के करीब है। गांव में रहने वाले गुलशन सिंह शुक्रवार की सुबह जब अपने खेत पर गए तो उन्हें वहां की मिट्टी में तपिश का एहसास हुआ। गुलशन को पहले लगा कि धूप की वजह से जमीन गर्म हो रही है, लेकिन गुलशन जिस जगह पर खड़े थे, वहां की तपिश बाकी जमीन मुकाबले में ज्यादा थी। थोड़ी देर में इस बात की जानकारी गांव के तमाम लोगों को लग गई। गांव वालों का कहना है कि दो बीघा जमीन अंदर ही अंदर तप रही है। जमीन की तपिश इतनी ज्यादा है कि उस पर खड़े पेड़ पौधे भी जलकर खाक हो चुके हैं। लोग दावा करते हैं कि जब इस जमीन की मिट्टी की ऊपरी परत हटाई जाती है तो अंदर से धुआ निकलता महसूस होता है। 

गांव वालों का कहना है कि अंदर ही अंदर शोले भड़क रहे हैं। लोगों ने इसकी सूचना पुलिस और प्रशासन को भी दी है, लेकिन अभी तक प्रशासन ने इस घटना का संज्ञान नहीं लिया है। तराई नेचर कंजर्वेशन सोसायटी के सचिव डॉ बीपी सिंह का कहना है कि गर्मी की वजह से जमीन की तपिश बढ़ सकती है। हो सकता है जमीन का एक टुकड़ा उस जगह पर हो जहां कोई पेड़ पौधों की छाया ना हो।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:heat burning ground and plants