ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशजिम से लौटे 23 साल के सिपाही की हार्टअटैक से मौत, पीएसी कैंप में ब्रश करते वक्त बेसुध होकर गिरा

जिम से लौटे 23 साल के सिपाही की हार्टअटैक से मौत, पीएसी कैंप में ब्रश करते वक्त बेसुध होकर गिरा

हार्टअटैक की फिर डराने वाली घटना सामने आई है। जिम से लौटे 23 साल के सिपाही की हार्टअटैक से मौत हो गई है। वह बाराबंकी में दसवीं वाहिनी पीएसी में तैनात था। कैंप में ब्रश करते वक्त बेसुध होकर गिरा था।

जिम से लौटे 23 साल के सिपाही की हार्टअटैक से मौत, पीएसी कैंप में ब्रश करते वक्त बेसुध होकर गिरा
Yogesh Yadavहिन्दुस्तान,लखनऊWed, 21 Feb 2024 09:05 PM
ऐप पर पढ़ें

हार्टअटैक की फिर से दहलाने वाली घटना हुई है। बाराबंकी 10वीं बटालियन पीएसी के 23 साल के सिपाही प्रभात कुमार सिंह की बुधवार को हार्टअटैक से मौत हो गई। वह सुबह जिम करके कैम्प में वापस लौटा था। ब्रश करते वक्त प्रभात की तबीयत बिगड़ गई। वह बेसुध होकर गिर पड़ा। साथी उसे केजीएमयू के ट्रामा सेंटर ले गए थे, जहां डॉक्टरों ने हार्टअटैक से मौत की पुष्टि की। सीतापुर सिधौली निवासी अर्जुन सिंह का बेटा प्रभात वर्ष 2021 में पीएसी में भर्ती हुआ था। बाराबंकी 10वीं वाहिनी में उसकी तैनाती थी। मौजूदा वक्त में चौक घंटाघर पार्क में पीएसी का कैम्प लगा हुआ था, जहां वह तैनात था।

बुधवार सुबह सिपाही जिम करने के लिए गया था। वर्कआउट कर कैम्प वापस लौटने के बाद प्रभात ब्रश करने लगा। अचानक से वह गिर पड़ा। सिपाही को बेसुध देख साथी सिपाहियों ने उच्च अधिकारियों को सूचना दी। प्रभात को इलाज के लिए केजीएमयू ट्रामा सेंटर ले जाने पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। शुरुआती जांच के बाद डॉक्टरों ने हार्ट अटैक पड़ने की बात कही है। वहीं, सिपाही के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। 

पापा आप नौकरी छोड़ दो...मैं हूं
एकलौते बेटे की मौत होने का पता चलने पर अर्जुन सिंह बदहवास हो गए। परिवार में प्रभात की मां कमलेश के अलावा छोटी बहनें प्रज्ञा और प्रगति हैं। पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे अर्जुन के मुताबिक 2021 में पुलिस फोर्स ज्वाइन करने के बाद प्रभात ने नौकरी छुड़वा दी थी। उसने कहा था कि पापा अब मैं नौकरी करने लगा हूं। आप घर पर रह कर आराम करो। यह बात कहते हुए अर्जुन का गला रुंध गया। 

हार्टअटैक से पहले भी हुए हादसे
अलीगंज: सीएमएस कक्षा नौ के छात्र की हार्टअटैक से मौत
कैंट: कार चलाते हुए हार्टअटैक पड़ने से राजेश की मौत
विकासनगर: जिम में वर्कआउट करते हुए डा. संजीव पाल की गई जान
त्रिवेणीनगर: कृष्णकांत सिंह की हार्टअटैक से मौत, पिता ने खुद को मारी गोली
मलिहाबाद: वरमाला डालते वक्त दुल्हन की हार्टअटैक पड़ने से मौत

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें