ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशदूल्हे की डिमांड सुनकर दुल्हन ने खोया आपा, ऐन मौके पर किया निकाह से इनकार, बैरंग लौटी बारात

दूल्हे की डिमांड सुनकर दुल्हन ने खोया आपा, ऐन मौके पर किया निकाह से इनकार, बैरंग लौटी बारात

अलीगढ़ में एक चौकाने वाला मामला सामने आया। जहां एक दुल्हन ने ऐन मौके पर शादी करने से इनकार कर दिया। जिसके बाद बारात को खाली हाथ ही वापस लौटना पड़ा।

दूल्हे की डिमांड सुनकर दुल्हन ने खोया आपा, ऐन मौके पर किया निकाह से इनकार, बैरंग लौटी बारात
Pawan Kumar Sharmaहिन्दुस्तान,अलीगढ़Wed, 15 Nov 2023 05:05 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी के अलीगढ़ में एक चौकाने वाला मामला सामने आया। जहां एक दुल्हन ने ऐन मौके पर शादी करने से इनकार कर दिया। जिसके बाद बारात को खाली हाथ ही वापस लौटना पड़ा। दरअसल बन्नादेवी थाना क्षेत्र के मोहल्ला सराय रहमान में मंगलवार को दहेज में बाइक और प्लाट मांगने पर दुल्हन निकाह से इनकार कर दिया। गेस्ट हाउस में शादी की तैयारी पूरी हो चुकी थी। बाद में युवती के भाई ने दूल्हा समेत छह के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए थाने में तहरीर दी । देर शाम तक दोनों पक्षों के बीच थाने में बात चलती रही। 

मोहल्ला सराय रहमान निवासी युवती का निकाह हड्डी गोदाम निवासी युवक से तय हुआ था। मंगलवार को बारात आनी थी। एफएम टावर स्थित गेस्ट हाउस में शादी की पूरी तैयारियां चल रही थीं। शादी में एक बाइक और घरेलू सामान देना तय हुआ था। लड़की पक्ष ने घरेलू सामान खरीद लिया। अपाचे बाइक देना चाहते थे, लेकिन लड़का दूसरी बाइक मांग रहा था। आरोप है कि सोमवार रात को लड़के पक्ष के करीब 20 लोग दहेज का सामान लेने के लिए आए। यहां बाइक व एक प्लॉट, चार लाख रुपये देने की मांग करने लगे। यह सुनकर युवती पक्ष के लोगों के होश उड़ गए। दोनों पक्षों के बीच बहस शुरू हो गई। आसपास के लोग इकट्ठा हो गए। इस पर दुल्हन ने निकाह करने से मना कर दिया। मंगलवार को युवती के भाई ने एसएसपी से शिकायत की है। इसमें कहा है कि ऐन वक्त पर दहेज की मांग की गई। रसलगंज चौकी में तहरीर लेकर गए तो थाना बन्नादेवी भेज दिया। जहां कार्रवाई की जगह आश्वासन देकर टहला दिया।

इस मामले में इंस्पेक्टर देवेंद्र त्यागी ने बताया कि दहेज मांगने में बाइक को लेकर युवती और युवक पक्ष में विवाद हुआ था। युवती निकाह करने से इंकार कर रही है। अभी दोनों पक्षों के बीच वार्ता चल रही है। तहरीर के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें