ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशनौकर बनकर तेलंगाना में डाली थी डकैती, एसटीएफ ने खीरी से तीन को उठाया 

नौकर बनकर तेलंगाना में डाली थी डकैती, एसटीएफ ने खीरी से तीन को उठाया 

तेलंगाना में पड़ी लाखों की डकैती के मामले में खीरी पुलिस ने तीन आरोपियों को मय माल गिरफ्तार किया है। ये नेपाल के रहने वाले हैं और वहीं भागने की फिराक में थे। कोर्ट से ट्रांजिट रिमांड पर तेलंगाना...

नौकर बनकर तेलंगाना में डाली थी डकैती, एसटीएफ ने खीरी से तीन को उठाया 
लखीमपुर-खीरी। हिन्दुस्तान संवादFri, 09 Oct 2020 08:42 PM
ऐप पर पढ़ें

तेलंगाना में पड़ी लाखों की डकैती के मामले में खीरी पुलिस ने तीन आरोपियों को मय माल गिरफ्तार किया है। ये नेपाल के रहने वाले हैं और वहीं भागने की फिराक में थे। कोर्ट से ट्रांजिट रिमांड पर तेलंगाना पुलिस उन्हें अपने साथ ले गई है। तेलंगाना के जिला साईंबराबाद के थाना रायदुर्गम के सेरीलिंगम पल्ली में पांच अक्टूबर को डकैती पड़ी थी। परिजनों को बेहोश कर बदमाशों ने नकदी समेत लाखों के जेवर लूट लिये थे। बदमाश घटना को अंजाम देकर लखनऊ आए। इनके पीछे तेलंगाना की एसटीएफ लगी हुई थी। ये लखनऊ से कार बुक करके चले और नेपाल भागने की फिराक में थे। तेलंगाना एसटीएफ ने यूपी पुलिस से सहायता मांगी थी।

मोबाइल के जरिये सभी की लोकेशन खीरी में मिली। तब तेलंगाना पुलिस ने खीरी पुलिस से मदद मांगी। खीरी थाने की टीम ने बदमाशों को धर-दबोचा। उनकी पहचान विनोद शाही निवासी तातापानी जिला सुरखे नेपाल, नरजिंग शाही निवासी लालू जिला कैलाली नेपाल और सीता निवासी सुरकेश जिला सुरकेश नेपाल के रूप में हुई है। तीनों के पास से करीब साढ़े पांच लाख की नगदी और लाखों का जेवर बरामद हुआ है। खीरी पुलिस ने सभी आरोपियों को कोर्ट में पेश किया। जहां से उनकी रिमांड लेकर तेलंगाना पुलिस अपने साथ ले गई है। एसपी विजय ढुल ने बताया कि तीनों आरोपियों को तेलंगाना एसटीएफ को सौंप दिया गया है।

नौकर बनकर काम करते थे
पुलिस सूत्रों ने बताया कि डकैती को अंजाम देने वाले बदमाश और उनके गिरोह के सदस्य नौकर बनकर काम करते थे और वक्त मिलते ही लूट, डकैती की वारदात को अंजाम देकर भाग जाते थे। जिस जगह यह वारदात हुई, वहां भी नेपाली महिला नौकरानी थी, जिसने बाकी साथियों के साथ यह वारदात अंजाम दी। खीरी आकर वह चोर रास्ते से नेपाल भागने की कोशिश में थे।

श्रेय लेने के चक्कर में रात भर घुमाया
इस गिरोह के दो लोगों को तेलंगाना एसटीएफ ने कल ही खीरी पुलिस की मदद से धर-दबोचा था। नौकरानी सीतापुर में पकड़ी गई थी परंतु श्रेय खीरी पुलिस को मिले या खीरी पुलिस को, इसे लेकर देर रात तक अधिकारी उलझे रहे। इसी कारण रात तक मीडिया को अधिकारियों ने इसकी अधिकारिक जानकारी नहीं दी। जबकि सीतापुर की पुलिस घटनाक्रम बता रही थी। सुबह जब तय हो गया कि सीतापुर में पकड़ी गई महिला की रिमांड भी यहीं से होगी, तब यहां खुलासा किया गया। 

बताते रहे तिकुनिया, बाजी मार गया खीरी थाना
गुरुवार रात तक यह कहा जा रहा था कि गिरोह के बाकी सदस्य नेपाल बॉर्डर की ओर भागे हैं। तिकुनिया और गौरीफंटा पुलिस को अलर्ट भी किया गया। पर सुबह बाजी खीरी थाना मार ले गया। बताया गया कि थाना इंस्पेक्टर फतेह सिंह, एसआई दिलीप प्रजापति और सराफत की मदद से तेलंगाना पुलिस ने तीनों बदमाशों को पकड़ लिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें