ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशमहिलाओं को बुलाता और फिर शातिराना अंदाज में करता था वारदात, 62 साल का बुजुर्ग चेन स्नेचर अरेस्ट

महिलाओं को बुलाता और फिर शातिराना अंदाज में करता था वारदात, 62 साल का बुजुर्ग चेन स्नेचर अरेस्ट

कानपुर में 62 साल का बुजुर्ग चेन स्नेचर अरेस्ट किया गया है। 27 मई को इनाम में टीवी-फ्रिज निकलने का झांसा देकर वृद्धा को घर से बाहर बुलाकर चेन लूट की घटना को अंजाम दिया गया था।

महिलाओं को बुलाता और फिर शातिराना अंदाज में करता था वारदात, 62 साल का बुजुर्ग चेन स्नेचर अरेस्ट
crime arrest
Deep Pandeyहिन्दुस्तान,कानपुरThu, 30 May 2024 01:02 PM
ऐप पर पढ़ें

कानपुर के किदवईनगर पुलिस ने 62 साल के चेन स्नेचर वृद्ध ‘चाचा’ को भतीजे के साथ गिरफ्तार कर लिया। दोनों ने 27 मई को इनाम में टीवी-फ्रिज निकलने का झांसा देकर वृद्धा को घर से बाहर बुलाकर चेन लूट की घटना को अंजाम दिया गया था। वृद्ध पर एक दर्जन से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं। डीसीपी साउथ रविन्द्र कुमार ने बुधवार को घटना का खुलासा किया।

लाल कालोनी निवासी निशा सक्सेना (63) के पति अनिल की छह महीने पहले मौत हो गई थी। बेटा आकाश नोएडा स्थित एक कंपनी में मैनेजर है। निशा के मुताबिक 27 मई की दोपहर करीब साढ़े तीन बजे स्कूटी सवार दो लोग उनके घर पहुंचे और इनाम में टीवी, फ्रिज निकलने का झांसा देकर उनके बेटे का नंबर मांगा। नंबर देने से मना करने के बाद वह वापस मुड़ी तभी पीछे से झपट्टा मार कर एक ने उनकी चेन छीन ली। इंस्पेक्टर किदवईनगर बहादुर सिंह ने बताया कि वारदात के बाद त्रिनेत्र योजना के तहत लगे तीन सौ कैमरों के फुटेज खंगाले गए। इसमें वृद्ध का चेहरा दिख गया। उसी के अनुसार ह्यूमन और मोबाइल सर्विलांस के जरिए आरोपितों को पकड़ लिया गया। डीसीपी साउथ रविन्द्र कुमार ने बताया कि आरोपी अश्वनी ने वृद्धा के साथ चेन लूट की घटना को अंजाम दिया था। घटना को अंजाम देने के बाद चेन बेच कर लखनऊ चला गया था।

शातिर को दे दी नकली चेन
इंस्पेक्टर के मुताबिक अश्वनी दुग्गल इतना शातिर है कि उसने अपने भतीजे को नकली चेन बेचने के लिए दे दी। जब वह ज्वैलर्स के यहां उसे बेचने गया तब इसका खुलासा हुआ। इंस्पेक्टर के मुताबिक आरोपित विशाल से पूछताछ में उसने बताया कि अश्वनी एक नकली चेन पहले से जेब में रखे हुए था। चेन लूटने के बाद अश्वनी ने उसे नकली चेन दे दी और बोला की बेंच कर बंटवारा कर लेंगे। वह चेन बेचने पहुंचा तो उसे ज्वैर्ल्स ने बताया कि चेन नकली है। जिसके बाद उसने अश्वनी ने शिकायत की तो उसने वृद्धा के नकली चेन पहने होने की बात कही थी। डीसीपी साउथ रविन्द्र कुमार ने बताया कि अश्वनी के खिलाफ चोरी के कई मुकदमे दर्ज हैं।