ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशक्या पुलिस ने जबरन किया पीड़िता का अंतिम संस्कार? जानें गैंगरेप कांड पर क्या बोले हाथरस के डीएम

क्या पुलिस ने जबरन किया पीड़िता का अंतिम संस्कार? जानें गैंगरेप कांड पर क्या बोले हाथरस के डीएम

हाथरस गैंगरेप केस को लेकर पूरे देश में माहौल गरमा गया है। मौत के बाद मंगलवार देर रात करीब तीन बजे पुलिस ने पीड़िता का अंतिम संस्‍कार कर दिया। आरोप है कि इस दौरान पुलिसवालों ने मृतक के परिजनों को...

क्या पुलिस ने जबरन किया पीड़िता का अंतिम संस्कार? जानें गैंगरेप कांड पर क्या बोले हाथरस के डीएम
हिन्दुस्तान टीम, हाथरसWed, 30 Sep 2020 04:34 PM
ऐप पर पढ़ें

हाथरस गैंगरेप केस को लेकर पूरे देश में माहौल गरमा गया है। मौत के बाद मंगलवार देर रात करीब तीन बजे पुलिस ने पीड़िता का अंतिम संस्‍कार कर दिया। आरोप है कि इस दौरान पुलिसवालों ने मृतक के परिजनों को घर में बंद कर दिया था। इसके बाद हाथरस के डीएम ने परिजनों के वहां पर ना उपस्थित रहने का खंडन किया है।

हाथरस के डीएम ने बताया कि रात को करीब 12:45 बजे पीड़िता का शव लाया गया। मेरी पीड़िता के पिता और भाई से बात हुई थी और उन्होंने सहमति दी थी कि रात को ही अंतिम संस्कार ​कर दिया जाए। करीब एक से सवा घंटे शव वाहन इनके घर पर खड़ा रहा और अंतिम संस्कार के दौरान परिजन वहां पर उपस्थित थे। उन्होंने बताया कि करीब 3 बजे पीड़िता का अंतिम संस्कार किया गया।

वहीं, गैंगरेप पीड़िता के चाचा ने बताया पुलिस दबाव बना रही थी कि शव का अंतिम संस्कार कर दें। जबकि बेटी के मां-बाप और भाई कोई भी यहां मौजूद नहीं है, वे लोग दिल्ली में ही हैं और अभी पहुंचे भी नहीं हैं। रात में अंतिम संस्कार न करने और परिवार का इंतजार करने की बात कहने पर पुलिस ने कहा कि अगर नहीं करोगे तो हम खुद कर देंगे।

तीन सदस्यीय एसआईटी गठित
सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस मामले में एसआईटी गठित करने का ऐलान किया है। गृह सचिव की अध्‍यक्षता वाली इस तीन सदस्‍यीय टीम में डीआईजी चंद्र प्रकाश और आईपीएस अधिकारी पूनम को सदस्‍य बनाया गया है। सीएम ने पूरे घटनाक्रम पर सख्‍त रुख अख्तियार  करते हुए टीम को घटना की तह तक जाने के निर्देश दिए हैं। उन्‍होंने समयबद्ध ढंग से जांच पूरी कर रिपोर्ट देने के निर्देश भी दिए हैं।

पीएम मोदी ने सीएम योगी से बात कर कठोर कार्रवाई करने को कहा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीएम योगी आदित्यनाथ से फोन पर बात कर हाथरस गैंगरेप केस का संज्ञान लिया। पीएम मोदी ने इस घटना के दोषियों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई करने को कहा है। सीएम योगी ने यह जानकारी ट्विट कर दी।

सीएम योगी दें इस्तीफा : प्रियंका
इस मामले को लेकर कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने योगी सरकार पर जोरदार हमला बोला है। उन्होंने पुलिस द्वारा जबरन किए गए अंतिम संस्कार को घोर अमानवीयता बताया है। इसके साथ ही प्रियंका ने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इस्तीफे की मांगा की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें