DA Image
29 अक्तूबर, 2020|12:33|IST

अगली स्टोरी

हाथरस केस में अब सीबीआई की जांच जेल पर टिकी, दो टीमें अलग-अलग समय पर पहुंचीं, जानें क्या पूछे सवाल 

हाथरस प्रकरण में सीबीआई टीम की जांच जेल पर जा टिकी है। टीम फिर से अलीगढ़ पहुंची। दो अलग-अलग टीमों ने जेल पहुंचकर आरोपियों से पूछताछ की है। एक टीम ने तो  मुख्य आरोपी  समेत दो से पूछताछ की।

एक दिन के अंतर के बाद बीआई पुन: अलीगढ़ जेल पहुंची। एक तीन सदस्यीय टीम पहले जेल पहुंची। टीम ने मुख्य आरोपी संदीप व लवकुश से पूछताछ की। उन दोनों से विभिन्न सवालों पर पूछताछ की गई।  इसके बाद टीम जब जेल से निकलकर हाथरस की ओर रवाना हुई तो दूसरी टीम जेल पहुंच गई। टीम के सदस्य ने चारों आरोपियों से फिर से पूछताछ कर रही है। पूछताछ देर शाम तक जारी रही। गौरतलब है कि सीबीआी सोमवार को भी अलीगढ़ पहुंची थी। टीम के सदस्यों ने यहां जेल व एएमयू के जेएन मेडिकल कॉलेज पहुंचकर पड़ताल की थी। मेडिकल कॉलेज में पीड़िता का इलाज करने वाले चिकित्सकों से बातचीत की गई थी। वहीं जेल में चारों आरोपियों से बारी-बारी से करीब सात घंटे पूछताछ की गई थी। आलोक सिंह, जेल अधीक्षक ने बताया कि सीबीआई की टीम दोपहर बाद जिला कारागार पहुंची है। टीम के सदस्यों ने आरोपियों से बातचीत की। बातचीत में क्या रहा, यह पूरी तरह गोपनीय रखा गया है।

चंदपा कोतवाली में दिनभर मौजूद रही सीबीआई की टीम

सीबीआई जांच बुधवार को नौवें दिन भी जारी रही। टीम ने घटना की जड़ में जाने के प्रयास जारी रखे। एक टीम की  दिनभर कोतवाली चंदपा में मौजूदगी रही। यहां एक निलंबित सब इंस्पेक्टर सहित घटना वाले दिन वीडियो बनाने वाले युवकों से पूछताछ की गई। बीते सप्ताह मंगलवार को सीबीआई की गाजियाबाद शाखा ने मामले की जांच शुरू की थी। बुधवार को सीबीआई की एक टीम एक एएसपी के नेतृत्व में कोतवाली चंदपा में पहुंची। यहां बंद कमरे में टीम ने पहले कुछ जरूरी दस्तावेज देखे। इसके बाद चंदपा कोतवाली क्षेत्र में ही तैनात एक निलंबित सब इंस्पेक्टर से भी पूछताछ की। उससे जाना कि 14 सितंबर को घटना के बाद कोतवाली लाने पर पीड़ित युवती की हालत कैसी थी। वह किस प्रकार बोल रही थी। उसके चेहरे व हाव-भाव देखकर कैसा लग रहा था। उसके साथ आए लोग क्या बता रहे थे। यह भी जानने की कोशिश की कि 14 सितंबर का कोतवाली में पीड़िता के बोलते का जो वीडियो वायरल हुआ उसमें कोई काट छांट तो नहीं की गई। सीबीआई की टीम ने एक युवक के मोबाइल फोन से उस वीडियो को भी दो सीडी के रूप में लेकर सील किया है। इससे पहले मंगलवार को सीबीआई ने गांव बूलगढ़ी  पहुंचकर घटनास्थल का दोबारा जायजा लिया था। 
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Hathras gang rape case two teams of CBI reached Aligarh jail at different times know what questions asked from Lavkush and Sandeep