DA Image
1 अक्तूबर, 2020|2:19|IST

अगली स्टोरी

Hathras Gang Rape Case : ग्रेटर नोएडा से पैदल हाथरस के लिए रवाना हुए राहुल और प्रियंका, पुलिस ने कार्यकर्ताओं पर किया लाठीचार्ज

rahul gandhi aur priyanka gandhi left for hathras

1 / 3Rahul Gandhi aur Priyanka Gandhi left for Hathras

rahul gandhi aur priyanka gandhi

2 / 3Rahul Gandhi aur Priyanka Gandhi

3 / 3डीएनडी फ्लाईओवर पर भारी पुलिस बल तैनात

PreviousNext

उत्तर प्रदेश के हाथरस में दलित लड़की के साथ हुई हैवानियत की घटना के बाद सियासत गरमाई हुई है। इसी बीच उत्तर प्रदेश प्रभारी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और राहुल गांधी पीड़ित परिवार से मिलने हाथरस के लिए रवाना हो चुके हैं। इनके साथ यूपी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू भी मौजूद थे। यह सभी लोग दिल्ली-नोएडा-दिल्ली (डीएनडी) फ्लाईओवर के रास्ते हाथरस के लिए निकले हैं। इस दौरान डीएनडी पर कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं का हुजूम उमड़ा था।

लाइव अपडेट्स- 

- यमुना एक्सप्रेस वे के रास्त राहुल और प्रियंका पैदल हाथरस को रवाना हुए।

- ग्रेटर नोएडा जीरो प्वाइंट पर पुलिस ने कांग्रेसी कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने बल प्रयोग किया।

ग्रेटर नोएडा जीरो प्वाइंट पर राहुल गांधी और प्रियंका गांधी का काफिला रोका गया, लगा ट्रैफिक जाम।

- यूपी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू भी राहुल और प्रियंका के साथ हाथरस के लिए रवाना हुए।

- डीएनडी फ्लाईओवर से निकलने के दौरान वहां पर कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं का हुजूम उमड़ा था।

- दिल्ली-नोएडा-दिल्ली (डीएनडी) फ्लाईओवर के रास्ते हाथरस जा रहे हैं प्रियंका और राहुल।

- प्रियंका गांधी और राहुल गांधी पीड़ित परिवार से मिलने हाथरस के लिए रवाना हुए। 

 

हाथरस के डीएम प्रवीण कुमार लक्षकार ने बताया कि जिले की सारी सीमाएं सील कर दी गई हैं। साथ ही पूरे जिले में सीआरपीसी की धारा 144 लागू कर दी गई है, जिसके तहत पांच से अधिक लोगों को एक जगह इकट्ठा होने की अनुमति नहीं है। उन्होंने बताया कि हमें प्रियंका गांधी की आने की कोई जानकारी नहीं है।एसआईटी आज पीड़ित परिवार के सदस्यों से मुलाकात करेगी, मीडिया को अनुमति नहीं दी जाएगी।

बता दें कि गैंगरेप और बर्बरता का शिकार हुई 20 साल की पीड़िता की मंगलवार को इलाज के दौरान मौत हो गई। इसके बाद यूपी पुलिस ने मंगलवार देर रात के अंधेरे में परिवार की मौजूदगी के बिना पीड़िता का अंतिम संस्कार किए जाने पर पूरे देश में आक्रोश फैला हुआ है। इस घटना के बाद से राहुल और प्रियंका लगातार यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर जवाबी हमले कर रहे हैं।

राहुल गांधी ने बुधवार को कहा था कि यूपी पुलिस की यह शर्मनाक हरकत दलितों को दबाने और उनको 'उनकी जगह' दिखाने के लिए है। हमारी लड़ाई इसी सोच के खिलाफ है। वहीं, प्रियंका गांधी ने सीएम योगी आदित्यनाथ से इस्तीफे की मांग करते हुए कहा कि यूपी के मुख्यमंत्री जी से कुछ सवाल पूछना चाहती हूं.परिजनों से जबरदस्ती छीन कर पीड़िता के शव को जलवा देने का आदेश किसने दिया था? पिछले 14 दिन से कहां सोए हुए थे आप? क्यों हरकत में नहीं आए? और कब तक चलेगा ये सब? कैसे मुख्यमंत्री हैं आप?'

राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने यूपी सरकार और DGP को नोटिस भेजा
हाथरस की बेटी से गैंगरेप और मौत मामले पर राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने एक्शन लिया है। राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने उत्तर प्रदेश सरकार, सूबे के पुलिस मुखिया को इस मामले में नोटिस जारी किया है। आयोग ने इस मामले में जवाब दाखिल करने के लिए महज चार सप्ताह का वक्त दिया है। बुधवार को अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Hathras Gang Rape Case LIVE : Rahul Priyanka to meet family of Dalit girl Borders of Hathras are sealed sector 144 imposed in district