DA Image
15 दिसंबर, 2020|6:01|IST

अगली स्टोरी

हाथरस केस: आरोपियों का होगा नार्को टेस्ट, CBI चारों को जेल से अपने साथ लेकर गांधीनगर पहुंची

hathras case seventh day update cbi interrogates main accused sandeep and lavkush for seven hours in

हाथरस के कथित गैंगरेप कांड के चारों आरोपियों को अलीगढ़ जेल से गुजरात के गांधी नगर ले जाया गया है। वहां चारों आरोपियों का नार्को टेस्ट होगा। सीबीआई कोर्ट के आदेश के बाद कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच चारों आरोपियों को ट्रेन द्वारा देर रात गांधीनगर ले जाया गया। चारों आरोपियों को जेल से बाहर निकालकर गांधीनगर ले जाने की प्रक्रिया को पूरी तरह गोपनीय रखा गया। जेल अधीक्षक आलोक सिंह ने बताया कि शनिवार की देर रात चारों आरोपी कड़ी सुरक्षा के बीच गांधीनगर के लिए रवाना हो गए हैं। सीबीआई कोर्ट के आदेश के बाद हाथरस से आई पुलिस फोर्स उनको अपने साथ लेकर गई है। नार्को टेस्ट होने के बाद उनको वापस अलीगढ़ जेल में बंद कर दिया जाएगा।

इससे पहले कथित गैंगरेप के मामले में घटनास्थल पर सबसे पहले पहुंचने का दावा करने वाला छोटू नाम का युवक नार्को और पॉलीग्राफ टेस्ट के लिए तैयार था। उसका कहना था कि सच सामने लाने के लिए वह टेस्ट के लिए तैयार है, साथ ही पीड़िता के परिजनों का भी टेस्ट होना चाहिए। उधर, युवक की मां ने टेस्ट पर आपत्ति जताते हुए बेटे को नाबालिग बताया था।

चंदपा क्षेत्र के गांव बूलगढ़ी में युवती के साथ हुई घटना के खुलासे के लिए सीबीआई जांच में जुटी है। घटना के वक्त पास के ही खेत में काम कर रहे एक युवक छोटू ने घटना स्थल पर सबसे पहले पहुंचने का दावा किया था। इसका घर पीड़िता के घर से थोड़ी दूरी पर ही है। यही युवक घटना के तुंरत बाद पीड़िता के भाई को बुलाने के  लिए उसके घर आया था। सीबीआई छोटू से कई बार पूछताछ कर चुकी है। युवक के अनुसार सीबीआई उससे 20 से अधिक बार पूछताछ कर चुकी है।

युवक ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि सीबीआई ने गुरुवार को उसका कोविड-19 का टेस्ट कराया, जो नेगेटिव आया है। सीबीआई उसका नार्को-पॉलीग्राफ कराने की बात कर रही है। वह नार्को टेस्ट के लिए तैयार है। युवक ने कहा कि वह सीबीआई की बहुत इज्जत करता है। सच सामने आना चाहिए। उसने कहा कि पीड़ित परिवार के सदस्यों का भी टेस्ट होना चाहिए।

उधर, युवक की मां ने टेस्ट कराने से इनकार किया है। मां का कहना है कि वह अभी नाबालिग है। पीड़िता के परिवार और अन्य लोगों का भी टेस्ट होना चाहिए। उसका बेटा अभी बच्चा है। बेटे ने मौके पर जो देखा वह कई बार बता चुका है। दिन में तीन-तीन बार पूछताछ की जा चुकी है। वहीं, इस युवक के बड़े भाई ने दावा किया कि युवक अभी 18 साल का नहीं हुआ है। हाईस्कूल की मार्कशीट के अनुसार नाबालिग है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Hathras gang rape case latest updates CBI reached Ahmedabad with four accused in jail for conducting narco test