DA Image
2 नवंबर, 2020|7:34|IST

अगली स्टोरी

हाथरस केस : CRPF की बिना अनुमति के अब कोई नहीं मिल पाएगा पीड़ित परिवार से, बढ़ाई गई और सुरक्षा

hathras case crpf takes care of the victim family on the order of supreme court amid cbi investigati

सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के बाद सीआरपीएफ की एक कंपनी पीड़ित परिवार की सुरक्षा के लिए पहुंच गई है। पहले दिन 16 जवानों ने पीड़ित परिवार की पूरी सुरक्षा की कमान संभाल ली है। घर से लेकर मुख्य द्वार तक जवान हथियारों के साथ मुस्तैद है। बिना उनकी अनुमति के कोई प्रवेश नहीं कर पाएगा। परिवार के लोग जहां भी जाएंगे, जवान उनकी सुरक्षा में रहेंगे। 

चंदपा के गांव बूलगढ़ी में 14 सितंबर को एक युवती के साथ वारदात हुई। 22 सितम्बर को युवती ने अपने बयानों में गैंगरेप की बात कही। 29 सितंबर को युवती की दिल्ली के सफदरगंज में मौत हो गई। युवती की मौत के बाद देश भर में हंगामा हुआ। आरोपियों को फांसी देने की मांग उठी। उसके बाद एसआईटी ने आकर पंद्रह दिन तक हाथरस में रुककर पूरे मामले की जांच की। लेकिन यूपी सरकार सीबीआई जांच की सिफारिश कर चुकी थी। इसलिए 19 दिन पहले सीबीआईने आकर अपनी जांच पड़ताल शुरु कर दी। अब तक पीड़ित परिवार की सुरक्षा में यूपी पुलिस और पीएसी के जवान लगे थे, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने सीआरपीएफ को सुरक्षा का जिम्मा दे दिया। इसलिए शनिवार की रात के करीब बारह बजे रामपुर की 39 वटालियन के अस्सी जवान सीधे रोहई के डिग्री कॉलेज पहुंच गए। रविवार की सुबह होते ही 16 जवान पीड़ित परिवार के घर पहुंच गए। सुरक्षा की कमान संभाल ली। घर के मुख्य द्वार पर जवान हथियारों के साथ चौबीस घंटे सुरक्षा करेंगे। कुछ जवान पीड़ित परिवार के घर की छत पर रहकर निगरानी करेंगे। चार शिफ्टों में जवानों की ड्यूटी लगायी गई है। मनमोहन सिंह, कंमाडेट सीआरपीएफ ने बताया कि पूरी एक कंपनी सुरक्षा के लिए आई है। शिफ्ट के हिसाब से जवानों की ड्यूटी लगाई जा रही है। परिवार के कुल छह सदस्यों की सुरक्षा की जिम्मेदारी है। अगर कोई सदस्य कहीं बाहर जाएगा तो सुरक्षाकर्मी उसके साथ जाएंगे। 

बाहर की सुरक्षा को देख रही यूपी पुलिस
पीड़ित परिवार के घर के बाहर अभी भी सिविल पुलिस लगी है। अब परिवार के सदस्य अगर कहीं बाहर जाएंगे तो सिविल पुलिस नहीं जाएगी। उसकी जिम्मेदारी सीआरपीएफ ने संभाल रखी है। हाइवे से गांव की ओर जाने वाले रास्ते पर पीएसी के जवान तैनात है। 

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Hathras case CRPF takes care of the victim family on the order of Supreme Court amid cbi investigation up police is still posted outside the house