ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशहाथरस केस : सीबीआई आज करेगी आरोपियों के स्कूल के प्रिंसिपल से पूछताछ,सीज हो सकता है प्रवेश रजिस्टर

हाथरस केस : सीबीआई आज करेगी आरोपियों के स्कूल के प्रिंसिपल से पूछताछ,सीज हो सकता है प्रवेश रजिस्टर

हाथरस के कथित गैंगरेप मामले में आज बुधवार को सीबीआई बूलगढ़ी गांव के परिषदीय विद्यालय के विद्यार्थियों का प्रवेश रजिस्टर सीज कर सकती है। सूत्रों के अनुसार कैम्प ऑफिस पर हेडमास्टर को प्रवेश सत्र...

हाथरस केस : सीबीआई आज करेगी आरोपियों के स्कूल के प्रिंसिपल से पूछताछ,सीज हो सकता है प्रवेश रजिस्टर
हिन्दुस्तान ब्यूरो ,हाथरसWed, 28 Oct 2020 10:09 AM
ऐप पर पढ़ें

हाथरस के कथित गैंगरेप मामले में आज बुधवार को सीबीआई बूलगढ़ी गांव के परिषदीय विद्यालय के विद्यार्थियों का प्रवेश रजिस्टर सीज कर सकती है। सूत्रों के अनुसार कैम्प ऑफिस पर हेडमास्टर को प्रवेश सत्र 2003 का रजिस्टर लेकर बुलाया गया है।

परिजनों ने हाथरस कांड के 4 आरोपियों में से एक को नाबालिग बताया गया है। मंगलवार को सीबीआई टीम के दो सदस्य दिन में करीब पौने 12 बजे गांव पहुंचे। आरोपी संदीप के घर पर पहुंचने पर सबसे पहले उसके  परिवार के रिहायश के बारे में जानकारी ली। मकान के प्रथम तल व उस पर बने कमरे की छत पर भी टीम पहुंची। यहां से देखा गया कि खेत की दूरी कितनी है। टीम ने यह पता करने की कोशिश की कि आखिर जब घटना हुई तब इस छत पर कोई था या नहीं। छत पर इधर उधर देखने के बाद टीम घर के बाहर आ  गई। यहां घर के पिछवाड़े गई। यहां खेतों में जाकर मौजूद लोगों से बात की। पूछा गया कि जब घटना हुई तो चारों आरोपी भागे होंगे,उनको किसी ने भागते देखा या नहीं। लोगों ने बताया कि उस वक्त बाजरा की फसल खड़ी थी। वैसे आरोपी की मां ने मीडिया को बताया था कि उन्होंने किसी भी थाने या कोर्ट में बेटे के नाबालिग होने सम्बन्धी अर्जी नहीं दी है। 

पुलिस की निगरानी में पीड़िता का परिवार पहुंचा खेत :

हाथरस मामले के पीड़ित परिवार ने मंगलवार को पुलिस व पुलिसकर्मियों की निगहबानी में अपने खेत पर बाजरा की कटी फसल की गहाई की। यांत्रिक गहाई के दौरान खेत व आसपास सुरक्षाकर्मी तैनात रहे। घटना के बाद पहली बार मंगलवार को पूरा परिवार एक साथ अपने खेत पर गया।

पीड़ित परिवार के पास करीब पांच बीघा खेत है। यह खेत सरकार से आवंटित हुआ है। इसमें फसल की पैदावार करने के साथ ही परिवार अपने पशुओं के लिए चारा भी उगाता रहा है। अंतिम बार खेत में बाजरा उगाया था। बेटी के साथ दर्दनाक घटना हो गई। खेत की सिंचाई तक न हो सकी। फसल सूख गई। दो दिन पहले ही श्रमिकों से फसल कटवा ली थी। मंगलवार को थ्रेसर मंगवाया गया। पीड़िता के पिता, मां, दोनों भाई, उनके दो रिश्तेदार भी खेत पर जाने के लिए तैयार हुए। पुलिस को खबर दी गई। कुछ देर में चंदपा कोतवाली इंचार्ज लक्ष्मण सिंह गांव में पहुंच गए। पीएसी जवानों को तैयार किया गया। पुलिस भी लग गई। सशस्त्र सुरक्षाकर्मियों की मौजूदगी में परिवार को खेत पर ले जाया गया। यहां करीब एक डेढ़ घंटा तक बाजरा की थ्रेसिंग की गई। सूखी फसल से बेहद कम बाजरा निकलने से परिवार उदास दिखा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें