DA Image
19 अक्तूबर, 2020|6:28|IST

अगली स्टोरी

हाथरसः महिलाओं के खिलाफ अपराध रोकने के लिए एंटी रोमियो दस्ते फिर सक्रिय

anti romeo squad

उत्तर प्रदेश के हाथरस में महिलाओं के खिलाफ अपराध रोकने के लिए एंटी रोमियो दस्ते फिर से सक्रिय हो गए हैं। इसके लिए 50 से ज्यादा कर्मियों वाली करीब एक दर्जन टीमें बनाई गई हैं। अधिकारकियों ने रविवार को यह जानकारी दी। उत्तर प्रदेश सरकार ने "मिशन शक्ति" अभियान शुरू किया है जिसके तहत यह कदम उठाया गया है।

उत्तर प्रदेश सरकार को हाथरस में 19 वर्षीय दलित लड़की के साथ कथित सामूहिक बलात्कार और उसकी मौत के मामले में काफी आलोचना का सामना करना पड़ा था। थरस के पुलिस अधीक्षक (एसपी) विनीत जयसवाल ने रविवार को पीटीआई-भाषा से कहा कि जिले में महिला थाना समेत, 11 थाने हैं। 11 एंटी रोमियो दस्ते हैं जिनमें हरेक में पांच पुलिस कर्मी शामिल हैं। एक टीम में तीन महिला और दो पुरुष कर्मी हैं। ये दस्ते महिलाओं और लड़कियों को परेशान करने वाले बदमाशों पर नजर रखेंगी।

जिला पुलिस प्रमुख ने रविवार को दस्तों के सभी सदस्यों के साथ बैठक की और महिलाओं तथा लड़कियों के खिलाफ अपराध को रोकने की जरूरत पर जोर दिया। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि ये दस्ते बाजार, स्कूलों एवं कॉलेजों, कोचिंग संस्थानों के आसपास, बस स्टैंड तथा पार्क आदि में गश्त करेंगे और महिलाओं एवं लड़कियों का उत्पीड़न रोकेंगे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Hathras: Anti Romeo squad active again to stop crime against women