ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशराज्यसभा चुनाव से पहले भाजपा ने कर दिया खेला? अखिलेश की मीटिंग से गायब रहे सपा के आठ विधायक

राज्यसभा चुनाव से पहले भाजपा ने कर दिया खेला? अखिलेश की मीटिंग से गायब रहे सपा के आठ विधायक

27 फरवरी को यूपी की 10 सीटों पर होने वाले राज्यसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी में बड़ी टूट की संभावना जताई जा रही है। पार्टी मुख्यालय पर सोमवार को तीसरे दिन बुलाई गई बैठक में आठ विधायक...

राज्यसभा चुनाव से पहले भाजपा ने कर दिया खेला? अखिलेश की मीटिंग से गायब रहे सपा के आठ विधायक
Dinesh Rathourविशेष संवाददाता,लखनऊMon, 26 Feb 2024 11:30 PM
ऐप पर पढ़ें

27 फरवरी को यूपी की 10 सीटों पर होने वाले राज्यसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी में बड़ी टूट की संभावना जताई जा रही है। पार्टी मुख्यालय पर सोमवार को तीसरे दिन बुलाई गई बैठक में आठ विधायक राकेश पांडेय, अभय सिंह, राकेश प्रताप सिंह, मनोज पांडेय, विनोद चतुर्वेदी, महाराजी प्रजापति, पूजा पाल और पल्लवी पटेल नहीं पहुंची। बैठक में इन विधायकों के न पहुंचने के अपने कारण भले हो सकते हैं, लेकिन इसको लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है। चर्चा ये भी है कि चुनाव से एक दिन पहले भाजपा ने सपा के साथ खेला कर दिया है। देर शाम से ही सोशल मीडिया पर इनके नाम तैरने लगे और इसके साथ ही क्रास वोटिंग की संभावना जताई जाने लगी।

सपा मुखिया अखिलेश यादव पिछले तीन दिनों से राज्यसभा चुनाव को लेकर विधायकों की बैठक कर रहे हैं। पार्टी मुख्यालय पर सोमवार को जब बैठक हुई तो इसमें आठ विधायकों के न आने की चर्चाएं शुरू हुई। कुछ देर बाद इनके नाम सोशाल मीडिया पर चलने लगे। ऊंचाहार के विधायक मनोज पांडेय की इसके पहले भी भाजपा में जाने की चर्चाएं एक बार चल चुकी हैं। पार्टी की बैठक में विधायकों के न आने की पुष्टि एक अन्य विधायक ने भी की है, लेकिन यह भी दावा किया गया है कि उनके सभी विधायक पार्टी के साथ हैं।

सपा मुखिया अखिलेश यादव ने दिन में बैठक के बाद रात में पार्टी विधायकों को रात्रि भोज पर आमंत्रित किया, लेकिन अपने कुछ साथियों के उसमें न होने की वजह से इसकी चर्चाएं चलती रहीं। सपा विधायकों को मंगलवार को वोट डालने से पहले सुबह 10 बजे तक पार्टी मुख्यालय पर बुलाया गया है। इसी समय विधायकों को बताया जाएगा कि उन्हें किस वरीयताक्रम के आधार पर वोट करना है। सपा ने तीन उम्मीदवार उतारे हैं। जया बच्चन और आलोक रंजन (सवर्ण) और रामजी लाल सुमन (दलित) को उम्मीदवार बनाया है। रामजी लाल सुमन को छोड़ अन्य दो उम्मीदवार को लेकर सपा के अंदर उत्साह का माहौल नहीं है।

बंपर वोट से संजय सेठ जीतेंगे : ओम प्रकाश

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के मुखिया ओम प्रकाश राजभर ने सोमवार को कहा है कि भाजपा बंपर वोटों से जीतने जा रही है। उन्हें बताया गया है कि उनके प्रत्याशी संजय सेठ हैं और संजय सेठ बंपर वोटों से जीतने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारे पांचों विधायक भाजपा के साथ हैं। लखनऊ से दिल्ली तक हलचल तेज है, समाजवादी पार्टी में छेद है। उन्होंने राजा भैया से मुलाकात पर कहा कि वह भी भाजपा के साथ हैं। सपा अपने विधायकों को भोज करवा रही है लेकिन समाजवादी पार्टी में भय व्याप्त है। उन्हें पता है कि क्रास वोटिंग होगी। मतगणना में सब पता चल जाएगा। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि बसपा के उमाशंकर सिंह का वोट भी भाजपा के साथ जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें