ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशतिरंगा यात्रा पर बवाल: पूर्व चेयरमैन समेत 210 पर केस दर्ज, अब तक 20 गिरफ्तार, पुलिस और पीएसी तैनात

तिरंगा यात्रा पर बवाल: पूर्व चेयरमैन समेत 210 पर केस दर्ज, अब तक 20 गिरफ्तार, पुलिस और पीएसी तैनात

हरदोई जिले के कस्बे पाली में बुधवार शाम हुए बवाल में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। पूर्व चेयरमैन रिजवान खान और सपा के पूर्व जिला उपाध्यक्ष समेत दस नामजद व 200 अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है।

तिरंगा यात्रा पर बवाल: पूर्व चेयरमैन समेत 210 पर केस दर्ज, अब तक 20 गिरफ्तार, पुलिस और पीएसी तैनात
Dinesh Rathourसंवाददाता,पाली (हरदोई)Thu, 11 Aug 2022 03:34 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

हरदोई जिले के कस्बे पाली में बुधवार शाम हुए बवाल में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने पूर्व चेयरमैन रिजवान खान और सपा के पूर्व जिला उपाध्यक्ष समेत दस नामजद व 200 अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है। साथ ही 20 लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है। बवाल को देखते हुए क्षेत्र में पुलिस और पीएसी तैनात कर दी गई है। बतादें कि बवाल की सूचना पर एसपी और डीएम ने नगर में भ्रमण कर स्थित को नियंत्रण में किया था। 

गुरुवार सुबह एसपी राजेश द्विवेदी ने कस्बा पहुँचकर स्थित का जायजा लिया। दस थानों की पुलिस के साथ पीएसी को भी लगाया गया है। उपद्रव में शामिल लोगों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस लगातार दबिश दे रही है। फिलहाल कस्बे में शांतिपूर्ण माहौल है। बाजार भी खुली हुई हैं। लोग खरीदारी के लिए भी पहुँच रहे है। कस्बे के मोहल्ला इमाम चौक निवासी सिद्वेश्वरी रस्तोगी ने दी हुई तहरीर में बताया कि बुधवार शाम छह बजे के आसपास मोहल्ला निवासी मुन्ना, मारूफ, जुबैर, आरिफ, शमशाद उसके घर घुस आए। बेटी के साथ छेड़छाड़ करने लगे।

हरदोई में तिरंगा यात्रा से भड़के मुस्लिम युवकों ने घर में घुसकर किया बवाल, दोनों तरफ से जमकर हुई पत्थरबाजी

विरोध करने पर गाली गलौज करते हुए मुन्ना ने उसके सीने पर तमंचा लगाकर फायर किया जो मिस हो गया। जिससे वह बाल-बाल बच गई। तहरीर में बताया कि विपक्षी कहने लगे कि तेरा बेटा कहां है आज वो मेरे त्योहार पर तिरंगा यात्रा की अगुवाई कर रहा था। उसे जान से मार डालेंगे। चीखने पर पड़ोस के लोग आ गए विपक्षी तमंचा व पिस्टल से हवाई फायर करने लगे। आए हुए लोगों के बीच बचाव करने पर विपक्षी जान से मारने की धमकी देते हुए चले गए।

पुलिस भी मौके पर आ गई थी, जिससे माहौल शांत हो गया। कुछ देर बाद काफी मात्रा में लोग इकठ्ठे होकर पत्थरबाजी करने लगे। भगदड़ मच गई। बाजार में दुकानों के शटर गिरने लगे। पुलिस के सिपाहियों के भी चोटें आई। मौके पर शाहाबाद, पचदेवरा सहित कई थानों की पुलिस के साथ एडिशन पश्चिमी दुर्गेश सिंह, सीओ शाहाबाद हेमंत उपाध्याय, एसडीएम सवायजपुर राकेश सिंह, सहित आलाधिकारी पहुँच गए। पुलिस ने जब लाठियां भांजना शुरू किया तो उपद्रवी भाग खड़े हुए। इससे स्थित सामान्य हो पाई। 

इसके अलावा इमाम चौक निवासी नाने रस्तोगी ने दी हुई तहरीर में बताया कि बुधवार शाम सात बजे के आसपास पूर्व चेयरमैन नगर पंचायत पाली रिजवान खान, सपा के पूर्व जिला उपाध्यक्ष रहमत अली मोनू, सेनियाज खां, शान वारिस, रिसालत के साथ 200 अज्ञात लोग मेरे घर पर मुझे जान से मारने की नीयत से एक राय होकर आए। रिजवान के हाथ में पिस्टल थी। अन्य लोग पथराव करने लगे। रिजवान आदि कुछ लोगों ने फायर किए। सभी परिजन बाल बाल बच गए।

नाने ने तहरीर में बताया कि उक्त प्रकरण से एक दिन पूर्व मोहल्ला इमाम चौक में इमामबाड़ा के पास जान से मारने की धमकी मुझे दी गई थी। इंस्पेक्टर सुनील दत्त कौल ने बताया कि पूर्व चेयरमैन रिजवान खान सहित 210 लोगों पर जान से मारने की नीयत से हमला करने, बलवा करने सहित सेवन क्रमिनल लॉ एमेंडमेंट एक्ट के तहत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। अभियुक्तों की तलाश के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें