ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेशहापुड़ टोल प्लाजा पर JCB से तोड़फोड़ करने वाले रंगदार को पकड़कर यूपी पुलिस ने तोड़ दिया

हापुड़ टोल प्लाजा पर JCB से तोड़फोड़ करने वाले रंगदार को पकड़कर यूपी पुलिस ने तोड़ दिया

हापुड़ में टोल मांगने पर बुलडोजर से तोड़फोड़ करने वाले को पुलिस ने कई थानों तक पीछा किया। करीब एक घंटे बाद जब उसे पकड़ा तो इतना तोड़ा कि अपने पैरों पर ठीक से चलने के लायक भी नहीं रहा।

हापुड़ टोल प्लाजा पर JCB से तोड़फोड़ करने वाले रंगदार को पकड़कर यूपी पुलिस ने तोड़ दिया
Yogesh Yadavलाइव हिन्दुस्तान,हापुड़Tue, 11 Jun 2024 11:10 PM
ऐप पर पढ़ें

हापुड़ के पिलखुवा क्षेत्र में छिजारसी टोल प्लाजा पर मंगलवार सुबह जेसीबी चालक ने टोल मांगने पर गदर मचा दिया। जेसीबी चालक ने टोल के दो बूथ तोड़ डाले और अंधाधुंध जेसीबी दिल्ली-लखनऊ हाईवे पर दौड़ा दी। पिलखुवा से गढ़ तक जेसीबी चालक ने तीन कारें क्षतिग्रस्त कर दीं, जिससे उनमें सवार चार लोग घायल हो गए। पूरे घटनाक्रम में एक घंटे तक पुलिस जेसीबी के पीछे दौड़ती रही और टोल से लेकर गढ़ तक अफरातफरी मची रही। आखिरकार ब्रजघाट पुलिस ने चालक को गिरफ्तार किया। इसके बाद इतना तोड़ा की अपने पैरों पर ठीक से चलने के लायक भी नहीं रहा। घटना सुबह साढ़े सात बजे की है। एक जेसीबी छिजारसी टोल पर पहुंची जो गाजियाबाद की तरफ जा रही थी। यहां टोल मांगने पर जेसीबी चालक का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया। टोल कर्मियों से उलझते हुए उसने जेसीबी से टोल प्लाजा के दो बूथों पर तोड़फोड़ करनी शुरू कर दी, जिससे हड़कंप मच गया। 

टोल प्रबंधक ने पुलिस को घटना की सूचना दी, लेकिन पुलिस के पहुंचने से पहले ही चालक जेसीबी लेकर वहां से भाग निकला। इस दौरान घटना की वीडियो भी वायरल होने लगी तो पुलिस और सतर्क हो गई। इस बीच चालक ने जेसीबी को मोड़ते हुए गढ़ की तरफ दौड़ा दिया। हाईवे पर भाग रहे चालक ने जेसीबी से पुलिस की गाड़ी समेत तीन कारें क्षतिग्रस्त कर दी, जिससे कारों में सवार चार लोग घायल हो गए, जिनको अस्पताल में भर्ती कराया। पांच थानों की सीमा पार कर करीब 35 किलोमीटर दूर ब्रजघाट पहुंचे चालक को जंगल में जाकर जैसे-तैसे पुलिस ने दबोचा। गिरफ्तार चालक ने अपना नाम धीरज सिंह निवासी सिकारा थाना गुन्नौर जनपद बदायूं बताया है।

तोड़फोड़ के बाद उसी प्लाजा से लौटा भी

बदायूं का चालक धीरज सुबह 7.29 बजे पिलखुवा में हाईवे 9 छिजारसी स्थित टोल प्लाजा पर पहुंचा। यहां करीब 10 मिटन हंगामा करते हुए टोल के दो बूथ बुलडोजर से तोड डाले। उत्पात मचाने के बाद करीब 7.40 बजे वह जेसीबी लेकर गाजियाबाद की तरफ चला गया। घटना की सूचना भी पुलिस को नहीं दी गई। सीसीटीवी के अनुसार करीब एक घंटे बाद आरोपी ठीक 8.45 बजे फिर से जेसीबी लेकर इसी टोल पर पहुंच गया। यहां वह छिजारसी टोल की वीआईपी लाइन में घुसकर आगे निकल गया। इस बीच पुलिस को टोल पर तोड़फोड की सूचना के लिए कहा जा रहा था और तोड़फोड वाली वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होनी शुरू हो रही थी।  इसके बाद टोल पर बुल़डोजर चलने की वीडियो वायरल हुई तो हंगामा मच गया।  एसपी ने संज्ञान लेते हुए पुलिस को निर्देश दिए जिस पर सभी थानों की पुलिस अलर्ट हो गई।

वारदात के बाद हाईवे पर 7 थानों की सीमा पार की
छिजारसी पुलिस चौकी के पास घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी चालक जेसीबी लेकर गाजियाबाद की तरफ भागा। जहां मसूरी थाना, पिलखुवा थाना, थाना कोतवाली, थाना देहात, थाना बाबगढ़, थाना सिंभावली तथा थाना गढ़ की सीमा में पहुंचा। एक टोल से दूसरे टोल के बीच चार घंटे में करीब 50 किलोमीटर तक बुलडोजर का खौफ बना रहा। चालक जेसीबी  लेकर गढ़ थाना क्षेत्र में पहुंच गया था। ब्रजघाट टोल से पहले अल्लाबख्शपुर में उसने एक कार को क्षतिग्रस्त कर दिया वहीं चार लोग घायल हो चुके थे। इसके बाद एक और कार को भी टक्कर मार दी।  हाईवे पर रोकने का प्रयास किया गया तो वाहनों को भी जेसीबी से हटाता हुआ आगे दौड़ने लगा। वहीं ब्रजघाट-गढ़ पुलिस ने जेसीबी का पीछा कर रही थी। करीब साढ़े 11 बजे ब्रजघाट पुलिस ने जंगल में पहुंचकर जेसीबी को पकड़ा और चालक धीरज निवासी बदायूं को गिरफ्तार किया।  

सीओ हापुड़ आशुतोष शिवम के अनुसार छिजारसी टोल प्लाजा के बूथ तोड़ने के बाद जेसीबी चालक धीरज सिंह निवासी सिखारा थाना गुन्नौर जनपद बदायूं ने गढ़ में कार को टक्कर मारने के साथ ही कई बाइकों को चपेट में लेकर पुलिस पीआरवी वाहन के शीशे भी तोड़ डाले थे। आरोपी चालक को कोर्ट के आदेश पर न्यायिक हिरासत में जेल भेजकर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।