ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशहम बड़े कि तुम बड़े...करते रह गए अखिलेश-मायावती, सबसे बड़े पीएम मोदी, NDA में शामिल होकर बोले ओपी राजभर

हम बड़े कि तुम बड़े...करते रह गए अखिलेश-मायावती, सबसे बड़े पीएम मोदी, NDA में शामिल होकर बोले ओपी राजभर

अमित शाह से मुलाकात के बाद रविवार को दिल्ली से लौटे शाह ने प्रेस कांप्रेंस आयोजित की। प्रेस कांप्रेंस के दौरान राजभर ने कहा, विपक्ष को अभी सीखने की जरूरत है।

हम बड़े कि तुम बड़े...करते रह गए अखिलेश-मायावती, सबसे बड़े पीएम मोदी, NDA में शामिल होकर बोले ओपी राजभर
Dinesh Rathourलाइव हिंदुस्तान,लखनऊSun, 16 Jul 2023 11:03 AM
ऐप पर पढ़ें

OP Rajbhar Aalliance:  भाजपा से गठबंधन के ऐलान के बाद पहली बार मीडिया के सामने आए सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने सपा-बसपा पर निशाना साधा। अमित शाह से मुलाकात के बाद रविवार को दिल्ली से लौटे शाह ने प्रेस कांप्रेंस आयोजित की। प्रेस कांप्रेंस के दौरान राजभर ने कहा, विपक्ष को अभी सीखने की जरूरत है। सपा-बसपा पर हमलावर हुए राजभर ने कहा, वह पहले भी विपक्षी पार्टियों से एक होकर चुनाव लड़ने की बात कहते रहे थे। उन्होंने कहा, विपक्षी पार्टियां एक होने को तैयार नहीं हैं। राजभर ने कहा, विपक्षी दल के नेता खुद को बड़ा दिखाना चाहते हैं।

राजभर ने कहा कि अखिलेश यादव सोचते हैं कि वो बड़े हैं, मायावती भी यही सोचती हैं कि वह बड़ी हैं, लेकिन यहां तो सबसे बड़े प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी निकले। अखिलेश के साथ गठबंधन के सवाल पर राजभर ने कहा कि वह किसी के साथ टिक नहीं सकते। राजभर बोले, 2017 में सपा ने कांग्रेस से गठबंधन किया। 2019 के चुनाव में बसपा से गठबंधन किया। 2022 के विधानसभा चुनाव में सुभासपा से गठबंधन किया, लेकिन वह किसी के साथ नहीं टिके। चुनाव होने के बाद सबसे अलग हो गए। अखिलेश पर भड़के राजभर ने कहा, अखिलेश को विरासत में सीट मिल गई थी तो वह मुख्यमंत्री बन गए। उन्हें सभी गलत लगते हैं।

देश और गरीबों के हित में लिया फैसला

एनडीए में शामिल होने के सवाल पर सुभासपा अध्यक्ष राजभर ने कहा कि उन्होंने देश और गरीबों के हित में भाजपा में शामिल होने का फैसला लिया है। गरीबों की लड़ाई में अब उन्हें और मदद मिलेगी। राजभर बोले-यूपी में अब कोई लड़ाई नहीं रह गई, वह  पीएम की सोच को आगे बढ़ाएंगे। अमित शाह से मुलाकात के सवाल पर राजभर ने कहा कि, उन्हें 14 तारीख को दिल्ली बुलाया गया था। वह और अरविंद राजभर गृहमंत्री से मिलने के लिए दिल्ली पहुंचे थे। उन्होंने गृहमंत्री शाह से मिलकर करीब एक घंटे तक बातचीत की। इसके बाद गठबंधन को लेकर फैसला हुआ।

उन्होंने बताया कि भाजपा यूपी में बड़ा मुकाम हासिल कर चुकी है, जिसके बारे में दूसरों को पता नहीं। ओपी राजभर ने इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, जेपी नड्डा और सीएम योगी का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा, कई दिनों से एक सवाल किया जा रहा था कि राजभर जी किधर? इस पर अब पूरी तरह से विराम लग गया है। उन्होंने कहा कि भाजपा के शीर्ष नेताओं के नेतृत्व में भाजपा के लक्ष्य पर सुभासपा काम करेगी। गठबंधन के बाद लोकसभा चुनाव में सीटों के सवाल पर राजभर बोले, अभी सीटों को लेकर कोई फैसला नहीं हुआ है। 18 तारीख को दिल्ली में एनडीए की बैठक है, जिसमें उन्हें भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा की ओर से निमंत्रण मिला है। 18 तारीख को दिल्ली की बैठक में सीटों को लेकर कुछ निर्णय हो सकता है।


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें