ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशहाजी याकूब कुरैशी और उसके बेटों की जेल शिफ्ट, तीन दिशाओं में भेजे गए तीनों 

हाजी याकूब कुरैशी और उसके बेटों की जेल शिफ्ट, तीन दिशाओं में भेजे गए तीनों 

यूपी सरकार ने गैंगस्टर और माफिया घोषित किए गए पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी पर शिकंजा कस दिया है। हाजी याकूब कुरैशी और उनके दोनों बेटों को अलग-अलग जेलों में शिफ्ट कर दिया गया है।

हाजी याकूब कुरैशी और उसके बेटों की जेल शिफ्ट, तीन दिशाओं में भेजे गए तीनों 
Ajay Singhहिन्‍दुस्‍तान ,मेरठTue, 17 Jan 2023 01:39 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Haji Yaqoob Qureshi: यूपी सरकार ने गैंगस्टर और माफिया घोषित किए गए पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी पर शिकंजा कस दिया है। हाजी याकूब कुरैशी और उनके दोनों बेटों को अलग-अलग जेलों में शिफ्ट कर दिया गया है। हाजी याकूब को सोनभद्र जेल भेजा गया गया है। उनके दोनों बेटों को भी अन्य जेलों में भेजा गया है। एक बेटे को बलरामपुर और दूसरे को सिद्धार्थनगर जेल भेजा गया है। 

बसपा नेता और पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी के खिलाफ अवैध मीट पैकिंग समेत गैंगस्टर का मुकदमा मेरठ पुलिस ने दर्ज किया था। याकूब को भगौड़ा घोषित करते हुए मेरठ पुलिस ने 50 हजार का इनामी भी किया था। हाईकोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक याकूब को राहत नहीं मिली। इसके बाद आरोपियों को फरारी काटनी पड़ी थी। इस दौरान मेरठ पुलिस ने हाजी याकूब कुरैशी और उसके बेटे इमरान को दिल्ली से गिरफ्तार किया था, जबकि छोटा बेटा फिरोज गाजियाबाद से पकड़ा गया। याकूब और दोनों बेटों को यहीं मेरठ जेल में रखा गया था। 

जेल में जुट रही थी मुलाकातियों की भीड़
जेल में हाजी याकूब कुरैशी से मुलाकातियों की संख्या लगातार बढ़ रही थी। इसके अलावा जेल में ऐशोआराम की शिकायत भी शासन तक पहुंची थी। इसके बाद शासन के निर्देश पर हाजी याकूब कुरैशी को सोनभद्र जिले की जेल में शिफ्ट किया गया है। वहीं, याकूब के बड़े बेटे इमरान को सिद्धार्थनगर और छोटे बेटे फिरोज को बलरामपुर जेल भेजा गया है। तीनों को अलसुबह शिफ्ट किया गया है। तीनों आरोपियों की जेल में निगरानी भी सख्त की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें